ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRNCR के लोगों के लिए राहत भरी खबर, दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाली 4 सड़कों के रीडिवेलपमेंट को मंजूरी

NCR के लोगों के लिए राहत भरी खबर, दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाली 4 सड़कों के रीडिवेलपमेंट को मंजूरी

दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने दिल्ली से नोएडा के बीच यातायात को सुगम बनाने के लिए चार सड़कों के पुनर्विकास और सुदृढ़ीकरण से जुड़ी परियोजनाओं को मंजूरी दी है।

NCR के लोगों के लिए राहत भरी खबर, दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाली 4 सड़कों के रीडिवेलपमेंट को मंजूरी
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानSun, 11 Feb 2024 07:04 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से नोएडा आने-जाने वालों के लिए राहत भरी खबर है। दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने दिल्ली से नोएडा के बीच यातायात को सुगम बनाने के लिए चार सड़कों के पुनर्विकास और सुदृढ़ीकरण से जुड़ी परियोजनाओं को मंजूरी दी है। नोएडा से अक्षरधाम के बीच पड़ने वाली इन सड़कों पर जल्द ही काम शुरू होगा।

लोक निर्माण मंत्री आतिशी का कहना है कि इन सड़कों पर काम होने के बाद दिल्ली और नोएडा के बीच इंटरकनेक्टिविटी बेहतर होगी। दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा कि हम सड़कों को बेहतर बनाने की दिशा में मिशन मोड पर काम कर रहे हैं। इन सड़कों का बहुत पहले निर्माण और विस्तारीकरण किया गया था। व्यस्त समय के दौरान बड़ी संख्या में लोग दिल्ली से नोएडा आवागमन के लिए इन सड़कों का प्रयोग करते हैं, जिससे इन सड़कों की स्थिति खराब होती चली गई।

मौजूदा समय में सड़क कई जगहों से टूटी हुई हैं या फिर इन पर अतिक्रमण है। ऐसे में लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखकर विभाग ने विशेषज्ञों की सहायता से सड़कों का गहन मूल्यांकन कराया है। इसके बाद फैसला लिया गया है कि इन सड़कों को बेहतर किया जाए। अब बिना यातायात को प्रभावित किए चरणबद्ध तरीके से सड़कों पर मरम्मत, सौंदर्यीकरण और चौड़ीकरण का काम होगा। इस दौरान यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इन सड़कों से आने-जाने वाले लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो।

इन मार्गों का किया जाएगा सुदृढ़ीकरण

1. एनएच-24 से लिंक रोड नंबर- 1

2. एनएच-24 से लिंक रोड नंबर- 2

3. नोएडा लिंक रोड

4. नोएडा मोड़ फ्लाईओवर (स्लिप रोड) 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें