DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  दिल्ली-एनसीआर के बीच सफर करने वाले रेल यात्रियों को बड़ी राहत, 5 अप्रैल से 6 और रूटों पर चलेंगी लोकल ट्रेनें

एनसीआरदिल्ली-एनसीआर के बीच सफर करने वाले रेल यात्रियों को बड़ी राहत, 5 अप्रैल से 6 और रूटों पर चलेंगी लोकल ट्रेनें

फरीदाबाद | वरिष्ठ संवाददाताPublished By: Praveen Sharma
Thu, 01 Apr 2021 04:17 PM
दिल्ली-एनसीआर के बीच सफर करने वाले रेल यात्रियों को बड़ी राहत, 5 अप्रैल से 6 और रूटों पर चलेंगी लोकल ट्रेनें

रेलवे दैनिक यात्रियों को राहत देने के लिए पांच अप्रैल से छह और लोकल ट्रेन चलाने जा रहा है। इससे पलवल, दिल्ली और गाजियाबाद के बीच यात्रा करने वालों को राहत मिलेगी। सभी लोकल ट्रेन में कम से कम किराया 30 रुपये होगा।

गत वर्ष मार्च महीने में कोरोना लॉकडाउन के बाद रेलवे ने सभी 44 लोकल ट्रेन बंद कर दी थीं। इसके बाद इस फरवरी माह से रेलवे ने लोकल ट्रेन चलानी शुरू कर दी हैं। अब मथुरा-गाजियाबाद के बीच चार लोकल ट्रेन चल रही हैं। पांच अप्रैल से इन गाड़ियों की संख्या 10 हो जाएगी।

ये भी पढ़ें : रेलवे का नया कदम, अब ट्रेन में डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भी भर सकेंगे जुर्माना

इन ट्रेनों में से पांच ट्रेन पांच अप्रैल को चलेंगी, जबकि एक ट्रेन छह अप्रैल को चलाई जाएगी। इससे पलवल, असावटी, बल्लभगढ़, न्यू टाउन रेलवे स्टेशन, फरीदाबाद रेलवे स्टेशन से चढ़ने-उतरने वाले यात्रियों को फायदा होगा। ट्रेन संख्या 04445-पलवल से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच चलेगी। यह ट्रेन रात 10:20 पर पलवल से दिल्ली के लिए चलेगी, जो 11:50 पर नई दिल्ली स्टेशन पहुंचेगी। वहीं, ट्रेन संख्या 04446-शकूरबस्ती से पलवल के बीच चलेगी। शाम 6:20 पर शकूरबस्ती से चलेगी और 7:33 पर फरीदाबाद स्टेशन पर पहुंचेगी। पलवल रेलवे स्टेशन पर यह गाड़ी रात 8:16 पहुंचेगी।

उधर, ट्रेन संख्या 04438-नई दिल्ली से पलवल के बीच चलेगी। यह ट्रेन सुबह 8:45 बजे नई दिल्ली स्टेशन से पलवल के लिए रवाना होगी। 9:25 पर फरीदाबाद पहुंचेगी। 10:10 पर यह ट्रेन पलवल स्टेशन पर पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें : अब मोबाइल ऐप से घर बैठे बना सकेंगे जनरल टिकट, जानिए कैसे

फरीदाबाद दैनिक रेलयात्री संघ के प्रधान शिव प्रभाकर ओझा ने कहा है कि सभी लोकल ट्रेनों को तुरंत प्रभाव से चलाया जाना चाहिए। इसके साथ ही यात्रियों को मासिक पास की सुविधा भी दी जानी चाहिए। नौकरीपेशा लोगों को काफी परेशानी हो रही है। दैनिक रेल यात्री एसोसिएशन, पलवल के अध्यक्ष प्रकाश मंगला ने कहा कि रेलवे ने देर से ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। अब सभी लोकल ट्रेन को चला देना चाहिए।

मासिक पास शुरू न होने से यात्री मायूस

लोकल ट्रेन का किराया कम से कम 30 रुपये होगा। लॉकडाउन से पहले इन ट्रेन में कम से कम किराया 10 रुपये होता था। अभी यात्रियों के लिए मासिक पास की सुविधा भी शुरू नहीं की गई है। मासिक पास की सेवा शुरू न होने से रेल यात्रियों में रोष है।

संबंधित खबरें