ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRग्रेनो में विदेशी नागरिकों पर बड़ा ऐक्शन, 100 करोड़ की MDMA जब्त; 4 गिरफ्तार

ग्रेनो में विदेशी नागरिकों पर बड़ा ऐक्शन, 100 करोड़ की MDMA जब्त; 4 गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा में ड्रग तस्करों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। ग्रेनो में किराए के मकान से 25 किलोग्राम मेथिलीन डाइऑक्सीफेनथाइलामाइन (MDMA) जब्त किया गया है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

ग्रेनो में विदेशी नागरिकों पर बड़ा ऐक्शन, 100 करोड़ की MDMA जब्त; 4 गिरफ्तार
Mohammad Azamभाषा,ग्रेटर नोएडाThu, 18 Apr 2024 03:38 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रेटर नोएडा में ड्रग तस्करों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। ग्रेनो में किराए के मकान से 25 किलोग्राम मेथिलीन डाइऑक्सीफेनथाइलामाइन (MDMA) जब्त किया गया है। जब्त की गई एमडीएमए की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। जब्ती के बाद पुलिस ने बताया कि एक किराए के कमरे में चार नाईजिरियाई नागरिक मिलकर अत्याधुनिक मशीनों की मदद से एमडीएम का उत्पादन कर रहे थे। इन चारों नाईजीरियाई नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है।

मामला ग्रेटर नोएडा के एक इलाके का है। यहां चार नाईजीरियाई नागरिक किराए का मकान लेकर रहते थे। गुरुवार को पुलिस ने ऐक्शन लेते हुए छापा मारकर किराए के मकान से 25 किलो ग्राम एमडीएम जब्त किया है। बताया जा रहा है कि काला बाजार में इस एमडीएमए की कीमत 100 करोड़ रुपए तक है। भारी मात्रा में एमडीएमए की जब्ती के बाद प्रशासन ने चार नाईजीरियाई नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है।

इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस आधिकारियों ने बताया कि ग्रेटर नोएडा में किराये के एक मकाने में अत्याधुनिक उपकरणों की मदद से एमडीएमए का उत्पादन करते हुए पकड़े जाने के बाद बुधवार रात को चार नाइजीरियाई नागरिकों को हिरासत में ले लिया गया। ग्रेटर नोएडा में 2023 से इस तरह का यह तीसरा मामला है, जब विदेशी नागरिकों को उनके किराये के मकानों में मादक पदार्थों का उत्पादन करते हुए पकड़ा गया है।

इस ड्रग के बारे में जानकारी देते हुए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब्त की गई एमडीएमए की कीमत काफी ज्यादा है। इसको बाजार में एक्टेसी या मॉली के नाम से भी जाना जाता है। फिलहाल पुलिस ने चार नाईजीरियाई नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है। एनसीआर के अंदर इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं, जहां विदेशी नागरिक ड्रग्स का अवैध धंधा करते हुए पकड़े गए हैं। 2023 से लेकर अब तक ग्रेटर नोएडा के अंदर यह तीसरा मामला है।