ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRखुलासा : साथियों ने ही की थी भोजपुरी संगीतकार की हत्या, छपरा से पकड़े गए दोनों आरोपी

खुलासा : साथियों ने ही की थी भोजपुरी संगीतकार की हत्या, छपरा से पकड़े गए दोनों आरोपी

दिल्ली के मोहन गार्डन इलाके में स्थित एक फ्लैट में 13 जून को हुई भोजपुरी संगीतकार मुकेश चौधरी की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने उसके ही दो साथियों को बिहार के छपरा से गिरफ्तार किया है। दोनों...

खुलासा : साथियों ने ही की थी भोजपुरी संगीतकार की हत्या, छपरा से पकड़े गए दोनों आरोपी
नई दिल्ली | प्रमुख संवाददाताThu, 18 Jun 2020 01:31 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मोहन गार्डन इलाके में स्थित एक फ्लैट में 13 जून को हुई भोजपुरी संगीतकार मुकेश चौधरी की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने उसके ही दो साथियों को बिहार के छपरा से गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी मारे गए संगीतकार के साथ ही भोजपुरी संगीत बनाते थे और शो में हिस्सा लेते थे।

लॉकडाउन में हुए घाटे के बीच कारोबारी हिस्सेदारी को लेकर विवाद हुआ तो दोनों आरोपियों ने कंप्यूटर के केबल से गला घोंटकर मुकेश की हत्या कर दी थी। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान भोजपुरी म्यूजि़क कंपोजर संतोष कुमार और सिंगर विक्की के रूप में की गई है।

फ्लैट से बदबू आने पर खुला राज : आरोपी हत्या के बाद लाश को कंबल से ढंककर फरार हो गए थे। दो दिन बाद 15 जून को फ्लैट से दुर्गंध आई तो पड़ोसियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। दरवाजा तोड़ने पर महराजगंज निवासी मुकेश चौधरी का शव पड़ा हुआ था।

लॉकडाउन में बढ़ा विवाद

लॉकडाउन में धंधा चौपट होने पर संतोष भोजपुरी गायक विक्की को लेकर दिल्ली आ गया। यहां वह मुकेश के साथ काम करने लगा, लेकिन रुपयों को लेकर उनमें अनबन हो गई। मुकेश ने संतोष के यूट्यूब चैनल के कई गाने डिलीट कर दिए। वहीं, विक्की से मुकेश ने गाने रिकॉर्ड करवाए, लेकिन रुपये नहीं दिए। इससे नाराज होकर 13 जून की रात संतोष और विक्की ने मुकेश का गला घोंट दिया और 2 लाख रुपये का म्यूजि़क का पूरा सामान लेकर फरार हो गए।

ऐसे पकड़े गए आरोपी

द्वारका के डीसीपी एंटो अल्फोंस के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज में दो नौजवानों को फ्लैट से बाहर ऑटो रिक्शा में सामान ले जाते हुए देखा गया। इस बीच पुलिस ने मुकेश के फोन की कॉल डिटेल निकाली तो संतोष का पता चला। लोकेशन के आधार पर संतोष को बिहार के छपरा से गिरफ्तार कर लिया गया। उससे पूछताछ के बाद विक्की को भी पुलिस ने धर दबोचा।

यूट्यूब चैनल भी चलाता था

आरोपी संतोष बिहार में म्यूजिक कंपोजर का काम करता था। उसका ऑफिस छपरा जिले में है। उसे ऑफिस का 80 हजार रुपये किराया भी देना था। वह आर्यन एंटरटेनमेंट मीडिया नाम से एक यूट्यूब चैनल भी चलाता था, जिसके दो लाख सब्सक्राइबर हैं। आरोप है कि चैनल से कुछ गाने मुकेश ने डिलीट कर दिए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें