ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRहिंसक प्रदर्शन : भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण गिरफ्तार, 96 लोग हिरासत में

हिंसक प्रदर्शन : भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण गिरफ्तार, 96 लोग हिरासत में

दिल्ली के तुगलकाबाद में रविदास मंदिर गिराए जाने के विरोध में बुधवार को हिंसा फैलाने के मामले में पुलिस ने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण को गिरफ्तार कर 96 अन्य लोगों को...

हिंसक प्रदर्शन : भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण गिरफ्तार, 96 लोग हिरासत में
नई दिल्ली | लाइव हिन्दुस्तान टीम Thu, 22 Aug 2019 01:21 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के तुगलकाबाद में रविदास मंदिर गिराए जाने के विरोध में बुधवार को हिंसा फैलाने के मामले में पुलिस ने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण को गिरफ्तार कर 96 अन्य लोगों को हिरासत में लिया है। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों पर दंगा फैलाने, सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, आगजनी करने और पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप हैं। इस हिंसा के दौरान15 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

जानकारी के अनुसार, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को दंगा करने और अवैध रूप से एकत्र होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है और उन्हें गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा। 

संत रविदास मंदिर तोड़े जाने से दिल्ली की सड़कों पर दिनभर मचा कोहराम

रविदास मंदिर गिराए जाने के विरोध में दलितों का प्रदर्शन हिंसक हो गया था, जिसके कारण पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हल्का लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा। इसके बाद चंद्रशेखर और करीब 96 अन्य को बुधवार रात तुगलकाबाद इलाके से हिरासत में लिया गया। 

पुलिस ने बताया कि इस मामले में दंगा करने, अवैध रूप से एकत्र होने, लोकसेवक को उसका कर्तव्य पूरा करने से रोकने के लिए जानबूझकर चोट पहुंचाने और अन्य आरोपों में प्राथमिकी दर्ज की गई है। चंद्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा 96 अन्य प्रदर्शनकारी पुलिस हिरासत में हैं। मामले की जांच जारी है।

प्रदर्शनकारियों की चेतावनी : रविदास मंदिर नहीं बना तो भारत बंद करेंगे

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने 10 अगस्त को दिल्ली के तुगलकाबाद में रविदास मंदिर गिराया था। इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने मंदिर स्थल तक जाने की अनुमति नहीं दी थी जिसके कारण प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए।

पुलिस के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने दो मोटरसाइकिलों में आग लगा दी और कारों एवं पुलिस वाहन में तोड़-फोड़ की। इस घटना में कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए। प्रदर्शनकारी मांग कर रहे हैं कि सरकार तुगलकाबाद में भूखंड समुदाय को सौंपे और मंदिर का पुनर्निर्माण कराया जाए।

रविदास मंदिर मामला : प्रियंका गांधी ने ट्वीट में दलितों को लेकर कही ये बात

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें