ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRभारत बंद के चलते आज इन रास्तों पर रहेगा रूट डायवर्जन, दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर मालवाहक वाहन प्रतिबंधित

भारत बंद के चलते आज इन रास्तों पर रहेगा रूट डायवर्जन, दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर मालवाहक वाहन प्रतिबंधित

संयुक्त किसान मोर्चा और ट्रेड यूनियनों के भारत बंद (Bharat Bandh) के चलते आज वाहन चालकों को भारी ट्रैफिक जाम देखने को मिल सकता है। हालांकि, पुलिस ने जाम से निपटने को रूट डायवर्जन प्लान भी बनाया है।

भारत बंद के चलते आज इन रास्तों पर रहेगा रूट डायवर्जन, दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर मालवाहक वाहन प्रतिबंधित
Praveen Sharmaनोएडा। हिन्दुस्तानFri, 16 Feb 2024 05:36 AM
ऐप पर पढ़ें

संयुक्त किसान मोर्चा और ट्रेड यूनियनों द्वारा शुक्रवार को बुलाए गए भारत बंद (Bharat Bandh) के चलते दिल्ली और गौतमबुद्ध नगर के बॉर्डर पर पुलिस चेकिंग करेगी। इसके कारण गौतमबुद्ध नगर बॉर्डर से लगने वाले दिल्ली के मार्गों पर यातायात दबाव बढ़ने पर यातायात का डायवर्जन किया जाएगा।

यमुना एक्सप्रेसवे से नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे होकर दिल्ली जाने वाले और सिरसा से परी चौक, सूरजपुर जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के माल वाहक वाहनों का आगमन प्रतिबंधित रहेगा। 130 मीटर रोड से डिपो गोल चक्कर होकर परी चौक की ओर जाने वाले वाहन सुपरटेक गोल चक्कर से होंडा सीएल चौक से पी-3 गोल चक्कर, आईएफएस विला गोल चक्कर होकर गंतव्य को जा सकेंगे। 

वहीं, सूरजपुर से परी चौक की ओर जाने वाले वाहन एलजी गोल चक्कर से नॉलेज पार्क होकर एक्सपो मार्ट गोल चक्कर से गंतव्य को जा सकेंगे। लोग असुविधा होने पर यातायात हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं। वहीं, पुलिस ने शहर में धारा-144 भी लागू कर दी है। शहर के प्रमुख बॉर्डर के साथ ही बाजारों और चौराहों पर अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है। 

नोएडा के किसान सेक्टर-24 में जुलूस निकालेंगे

भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने कहा कि भारत बंद को नोएडा के किसानों का पूरा समर्थन है। सेक्टर-24 स्थित धरनास्थल पर शुक्रवार को पंचायत का आयोजन होगा, जिसमें जिलेभर के किसान जुटेंगे। बंद के समर्थन में किसानों की ओर से जुलूस भी निकाल जाएगा। 

भाकियू का बाजार बंद करने का ऐलान

भाकियू के प्रवक्ता सुनील प्रधान ने बताया कि सभी व्यापारी संगठनों से शुक्रवार को बाजार बंद रखने की अपील की गई है। इसके अलावा संगठन द्वारा शांतिपूर्वक विरोध प्रकट किया जाएगा। किसान सभा के प्रवक्ता रूपेश वर्मा ने बताया कि सेक्टर अल्फा वन गोल चक्कर से किसान परी चौक तक पैदल मार्च निकालेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें