ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRBharat Band: दिल्ली की सीमाओं पर भारी जाम, कई किलोमीटर तक लंबी लाइन, भूलकर भी इन रास्तों पर ना जाएं

Bharat Band: दिल्ली की सीमाओं पर भारी जाम, कई किलोमीटर तक लंबी लाइन, भूलकर भी इन रास्तों पर ना जाएं

गाजीपुर बॉर्डर पर कई किलोमीटर तक गाड़ियों की लंबी लाइन नजर आ रही है। बड़ी-बड़ी गाड़ियों के साथ ऑटो बाइक भी जाम में फंसे नजर आ रहे हैं। किसानों के आंदोलन को देखते हुए दिल्ली नोएडा में धारा 144 लागू है

Bharat Band: दिल्ली की सीमाओं पर भारी जाम, कई किलोमीटर तक लंबी लाइन, भूलकर भी इन रास्तों पर ना जाएं
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 16 Feb 2024 10:21 AM
ऐप पर पढ़ें

किसान संगठनों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। दरअसल किसान अपनी 12 मांगों  को लेकर एक बार फिर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने आज यानी 16 फरवरी को भारत बंद का ऐलान किया है जो सुबह 4 बजे से शाम 6 बजे तक जारी रहेगा। इस बीच दिल्ली की सीमाओं पर भारत बंद का असर नजर आने लगा है। गाजीपुर बॉर्डर पर कई किलोमीटर तक गाड़ियों की लंबी लाइन नजर आ रही है। बड़ी-बड़ी गाड़ियों के साथ ऑटो बाइक भी जाम में फंसे नजर आ रहे हैं। 

किसानों के आंदोलन को देखते हुए दिल्ली नोएडा में धारा 144 लागू है। दिल्ली में धारा 144 एक महीने के लिए लगाई गई है। इसके अलावा पूरी दिल्ली एनसीआर में सख्त इंतजाम किए गए हैं. हेवी बैरिकेडिंग भी की गई। वहीं आज नोएगा, ग्रेटर नोएड को दिल्ली से जोड़ने वाली सीमाओं पर भी  बैरियर लगाया जाएगा और चेकिंग की जाएगा। इसके चलते उत्तर प्रदेश दिल्ली बॉर्डर पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ सकता है। 

दिल्ली सीमाओं के आसपास पूरे दिन भीषण जाम की आशंका

जानकारी के मुताबिक दिल्ली की सीमाओं के आसपास बड़े ट्रैफिक जाम की आशंका है। सिंघू बॉर्डर (दिल्ली हरियाणा बॉर्डर), गाज़ीपुर बॉर्डर (दिल्ली गाजियाबाद बॉर्डर) और टिकरी बॉर्डर (दिल्ली हरियाणा बॉर्डर) पर अत्यधिक भीड़ रह सकती है। ऐसे में लोगों से इस जाम से बचने के लिए मेट्रो का इस्तेमाल करने की अपील की गई है। 

मेट्रो इस्तेमाल करने की अपील

इससे पहले ट्रैफिक एडवाइजरी में नोएडा पुलिस ने कहा कि नोएडा और दिल्ली की सभी सीमाओं पर दोनों तरफ की पुलिस द्वारा बैरियर लगाकर सघन चेकिंग की जाएगी, जिससे वाहनों की आवाजाही पर दबाव रहेगा और जरूरत के मुताबिक ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा. इसमें कहा गया था कि ट्रैफिक असुविधा से बचने के लिए कृपया दिल्ली जाने वाले लोग जितना संभव हो सके मेट्रो का इस्तेमाल करें। सभी प्रकार के माल गाड़ियों का आगमन यमुना एक्सप्रेसवे से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के माध्यम से दिल्ली तक और परी चौक के माध्यम से सिरसा से सूरजपुर तक मार्ग पर प्रतिबंधित रहेगा। यातायात असुविधा से बचने के लिए, ड्राइवर अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग कर सकते हैं।

एडवाइजरी में नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने 130 मीटर रोड से डिपो राउंडअबाउट होते हुए परी चौक की ओर जाने वाले वाहनों से सुपरटेक राउंडअबाउट, होंडा सीएल चौक से पी-03 राउंडअबाउट, आईएफएस विला राउंडअबाउट होते हुए अपने गंतव्य तक पहुंचने का आग्रह किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें