ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRSDMC मेयर मुकेश सूर्यान का ऐलान- एमसीडी स्कूलों के सिलेबस में शामिल होगी भगवद गीता

SDMC मेयर मुकेश सूर्यान का ऐलान- एमसीडी स्कूलों के सिलेबस में शामिल होगी भगवद गीता

दिल्ली के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले दिल्ली नगर निगम अपने स्कूलों में भगवद गीता (Bhagavad Gita) को शामिल करने के लिए तैयार हैं। दक्षिणी दिल्ली के मेयर मुकेश सूर्यान (South Delhi Mayor...

SDMC मेयर मुकेश सूर्यान का ऐलान- एमसीडी स्कूलों के सिलेबस में शामिल होगी भगवद गीता
Praveen Sharmaनई दिल्ली | लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 26 Feb 2022 06:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले दिल्ली नगर निगम अपने स्कूलों में भगवद गीता (Bhagavad Gita) को शामिल करने के लिए तैयार हैं। दक्षिणी दिल्ली के मेयर मुकेश सूर्यान (South Delhi Mayor Mukesh Suryan) ने कहा कि भारत के "वास्तविक इतिहास" को पाठ्यक्रम में शामिल करने के लिए और अधिक बदलाव किए जा रहे हैं।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, मेयर ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार जहां शहर में अंग्रेजी शराब और शराब बेचने में व्यस्त है, वहीं हम प्रत्येक वार्ड में एक अंग्रेजी माध्यम का स्कूल खोल रहे हैं। हम प्राइमरी स्कूलों में भी गीता पढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी हमारे मॉडल स्कूलों का दौरा अवश्य करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि महान भारतीय नायकों के चरित्र, जिन्हें जानबूझकर इतिहास की किताबों से बाहर रखा गया था, को पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा।  उन्होंने कहा कि यह छात्रों के व्यक्तित्व को आकार देने और उन्हें सच्चा देशभक्त बनाने में मदद करेगा।

मेयर ने आगे कहा कि चुनाव हो या न हो, हम दिल्ली के लोगों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध हैं, इसलिए हम हर बार यहां हैं। हमने शहर को साफ और कचरा मुक्त बनाया है, और हमने नगर निगमों प्राइमरी स्कूलों के बारे में लोगों की धारणा बदल दी है। हमारे प्राइमरी स्कूलों में हम छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करते हैं।

अगले कुछ महीनों में नगर निगम के चुनाव होने हैं। भाजपा ने पिछले 15 वर्षों से तीनों नगर निगमों- उत्तर, पूर्व और दक्षिण- पर शासन किया है।