ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRकोविड में ठप हुआ कारोबार, दुबई से ट्रेनिंग लेकर बन गए सट्टेबाज; पति-पत्नी गिरफ्तार

कोविड में ठप हुआ कारोबार, दुबई से ट्रेनिंग लेकर बन गए सट्टेबाज; पति-पत्नी गिरफ्तार

गाजियाबाद पुलिस ने हाई प्रोफाइल लोगों से सट्टा लगवाने के आरोप में पति पत्नी को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि ये राजनगर एक्सटेंशन की सोसाइटी में फ्लैट किराए पर लेकर सट्टा लगवाने का काम कर रहे थे।

कोविड में ठप हुआ कारोबार, दुबई से ट्रेनिंग लेकर बन गए सट्टेबाज; पति-पत्नी गिरफ्तार
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,गाजियाबादTue, 21 Nov 2023 06:43 AM
ऐप पर पढ़ें

दुबई से ऑनलाइन सट्टे की ट्रेनिंग लेकर आए दंपति को नंदग्राम पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि ये राजनगर एक्सटेंशन की सोसाइटी में फ्लैट किराए पर लेकर हाई प्रोफाइल लोगों को सट्टा लगवाने का काम कर रहे थे। इनके पास से पुलिस ने लैपटॉप, चार मोबाइल और पांच सिम बरामद किए हैं। एसीपी नंदग्राम रवि कुमार ने बताया कि गिरफ्तार सौरभ जैन और रूपाली जैन पति पत्नी हैं और शाहदरा दिल्ली के रहने वाले हैं। करीब दो महीने से वह विंडसर पैराडाइज सोसाइटी में फ्लैट किराए पर लेकर रह रहे हैं। 

दंपत्ति दुबई से कनेक्ट ऐप माध्यम से हाई प्रोफाइल लोगों को ऑनलाइन जोड़कर सट्टेबाजी करवाते थे। इस मामले में अभिनव जैन समेत कुछ अन्य नाम भी सामने आए हैं। आरोपियों से मिले लैपटॉप की भी जांच की जा रही है, क्योंकि उन्हें सट्टे के लिए डेटा भी ऑनलाइन भेजा जाता था। आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि उनका छाते और कपड़ों का कारोबार था। कोविड में कारोबार ठप हो गया। इसके बाद अभिनव जैन के माध्यम से उन्हें ऑनलाइन सट्टे के बारे में जानकारी हुई। फिर इन्होंने यह काम शुरू किया। सट्टे से होने वाली कमाई को दुबई भेजा जाता है और दोनों को कमीशन मिलता है।

ऐप के जरिए सीखा

गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि अभिवन जैन ने उन्हें ऑनलाइन सट्टे की जानकारी देने के बाद दो दिन के लिए दुबई भेजा। जहां एक टीम ने उन्हें कुछ ऐप के माध्यम से क्रिकेट, रेस, शेयर मार्केट समेत कई प्रकार के सटे के बारे में जानकारी दी। फिर वह देश लौट आए और काम शुरू किया।

कारोबार बंद होने पर करने लगा यह काम

आरोपियों ने बताया कि उनका छाते और कपड़ों का कारोबार था। कोविड के दौरान उनका कारोबार पूरी तरह बंद हो गया। घर की स्थिति इतनी खराब हो गई कि उन्हें अपना मकान तक बेचना पड़ा। इसके बाद ही दंपति को ऑनलाइन सटटे के बारे में जानकारी हई।