DA Image
7 अगस्त, 2020|5:57|IST

अगली स्टोरी

चांदनी चौक की लौटेगी रंगत, सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक गाड़ियों की एंट्री होगी बैन

chandni chowk area will be declared as non-motorized vehicle zone from 9 am to 9 pm

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को चांदनी चौक इलाके का दौरा कर कहा कि दिल्ली सरकार चांदनी चौक को नया रूप देने के लिए यहां पुनर्निवास कार्य करा रही है। केजरीवाल ने कहा कि ये एक ऐतिहासिक जगह है, जिसकी प्रतिष्ठा लौटाने के लिए इसे खूबसूरत बनाया जा रहा है। 

चांदनी चौक के सौंदर्यीकरण परियोजना की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि चांदनी चौक में भीड़भाड़ से बचने और इसकी रंगत को बरकरार रखने के लिए यहां सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक ये नॉन-मोटराइज्ड व्हीकल एरिया रहेगा।

 

उन्होंने कहा कि पहले इसे मई तक शुरू होना था, लेकिन कोरोना की वजह से इसमें देरी हो गई और अब उम्मीद है कि नवंबर के पहले हफ्ते तक ये शुरू हो जाएगा। इसके सौंदर्यीकरण पर करीब 90 करोड़ रुपये की लागत आएगी। उन्होंने कहा कि चांदनी चौक की सुंदरता बढ़ने से यहां आने वाले विदेशी पर्यटकों की संख्या भी बढ़ेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चांदनी चौक में हो रहे पुनर्विकास कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और स्थानीय विधायक भी मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Beauty will return to Chandni Chowk area will be declared as non-motorized vehicle zone from 9 am to 9 pm says Arvind Kejriwal