ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकोरोना वैक्सीनेशन के नाम पर आए फोन तो जाएं सावधान, पुलिस ने जारी किया अलर्ट 

कोरोना वैक्सीनेशन के नाम पर आए फोन तो जाएं सावधान, पुलिस ने जारी किया अलर्ट 

कोविड-19 का टीका उपलब्ध कराने के नाम पर साइबर ठगी के बाबत गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय ने अलर्ट जारी किया है। अपर पुलिस उपायुक्त अंकुर अग्रवाल ने बताया कि साइबर अपराधियों ने लोगों को ठगने के लिए नया...

कोरोना वैक्सीनेशन के नाम पर आए फोन तो जाएं सावधान, पुलिस ने जारी किया अलर्ट 
नोएडा। भाषा।Fri, 01 Jan 2021 03:49 PM
ऐप पर पढ़ें

कोविड-19 का टीका उपलब्ध कराने के नाम पर साइबर ठगी के बाबत गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय ने अलर्ट जारी किया है। अपर पुलिस उपायुक्त अंकुर अग्रवाल ने बताया कि साइबर अपराधियों ने लोगों को ठगने के लिए नया तरीका अपनाया है। उन्होंने बताया कि साइबर सेल को कई ऐसी शिकायतें मिली है, जिसमें साइबर ठग अपने आप को स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी बताकर लोगों से संपर्क कर रहे हैं और कोविड-19 का टीका लगाने के लिए पंजीकरण कराने के नाम पर ई-मेल, आधार संख्या आदि की जानकारी मांग रहे हैं। 

अग्रवाल ने बताया कि कथित साइबर ठग लोगों से कहते हैं कि पंजीकरण के लिए आपके पास एक ओटीपी आएगा, आप उसे हमें बता दें, ताकि आपके पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी हो सके। उन्होंने बताया कि जैसे ही लोगों द्वारा ओटीपी बताया जाता है, साइबर अपराधी लोगो के खाते से पैसे निकाल लेते हैं। उन्होंने नागरिको से अपील की है, कि इस तरह के ठगों के झांसे में ना आए तथा अपनी कोई भी जानकारी उन्हें ना दें, अगर कोई इस तरह का फोन करता है, तो पुलिस को सूचित करें।
     

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें