ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR 'BBC भारत छोड़ो', दिल्ली दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर; हिंदू सेना ने उठाई बैन की मांग

'BBC भारत छोड़ो', दिल्ली दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर; हिंदू सेना ने उठाई बैन की मांग

बताया जा रहा है कि यह पोस्टर हिंदू सेना ने लगाए हैं। इन पोस्टरों पर यह भी लिखा गया है कि बीबीसी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करना बंद करो। बीबीसी को बैन करो जैसी बातें इस पर लिखी हैं।

  'BBC भारत छोड़ो', दिल्ली दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर; हिंदू सेना ने उठाई बैन की मांग
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 29 Jan 2023 04:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बीबीसी (BBC)के डॉक्यूमेंट्री को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब दिल्ली में बीबीसी के दफ्तर के बाहर पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में बीबीसी भारत छोड़ो के स्लोगन लिखे गये हैं। इसके अलावा पोस्टर के जरिए बीबीसी पर बैन की मांग की गई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि यह पोस्टर हिंदू सेना ने लगाए हैं। इन पोस्टरों पर यह भी लिखा गया है कि बीबीसी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करना बंद करो। बीबीसी को बैन करो। 

बीबीसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर डॉक्यूमेंट्री बनाई है। यह डॉक्यूमेंट्री दो हिस्सों में बनाई गई है। डॉक्यूमेंट्री के दूसरे हिस्से में नरेंद्र मोदी के गुजरात में मुख्यमंत्री रहते हुए दंगों के बारे में भी बताया गया है। हाल ही में केंद्र सरकार ने ट्विटर और यूट्यूब को डॉक्यूमेंट्री से जुड़े लिंक को ब्लॉक करने के लिए कहा था। विदेश मंत्रालय ने बीबीसी के इस डॉक्यूमेंट्री को प्रोपगेंडा बताया था। विदेश मंत्रालय ने कहा था कि इसमें निष्पक्षता का अभाव है और औपनिवेशिक मानसिकता का यह आधार है। 

अब हिंदू सेना ने बीबीसी पर अंतरराष्ट्रीय साजिश रचने का आरोप लगाते हुए पीएम मोदी की छवि खराब करने के बारे में कहा है। हिंदू सेना के प्रमुख विष्णु गुप्ता ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बीबीसी देश की एकता और अखंडता के लिए खतरा है। बीबीसी को तुरंत बैन कर देना चाहिए। 

यहां तक कि इससे पहले इंदिरा गांधी ने भी बीबीसी को बैन किया था और फिर बाद में बीबीसी पर से प्रतिबंध हटा लिया गया था। साल 1975 में जब देश में आपातकाल लगा था तब उस वक्त बीबीसी पर प्रतिबंध लगाया गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें