ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली की VVIP सीट पर बांसुरी स्वराज ने पहली बार में ही AAP को दी करारी मात, कितना रहा हार-जीत का अंतर

दिल्ली की VVIP सीट पर बांसुरी स्वराज ने पहली बार में ही AAP को दी करारी मात, कितना रहा हार-जीत का अंतर

दिल्ली का दिल कही जाने वाली वीवीआईपी लोकसभा सीट नई दिल्ली पर स्वर्गीय सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज (Bansuri Swaraj) ने पहली ही बार में जीत हासिल कर भाजपा का दबदबा बरकरार रखा।

दिल्ली की VVIP सीट पर बांसुरी स्वराज ने पहली बार में ही AAP को दी करारी मात, कितना रहा हार-जीत का अंतर
bansuri swaraj pti
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानWed, 05 Jun 2024 05:57 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली का दिल कही जाने वाली वीवीआईपी लोकसभा सीट नई दिल्ली पर स्वर्गीय सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज (Bansuri Swaraj) ने पहली ही बार में जीत हासिल कर भाजपा का दबदबा बरकरार रखा। भाजपा ने इस बार नई दिल्ली सीट पर मीनाक्षी लेखी की जगह पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी को टिकट दिया था।

बांसुरी ने भी भाजपा का गढ़ रही इस सीट से 78 हजार से ज्यादा मतों से जीत हासिल कर अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत कर दी है। लुटियन जोन समेत दिल्ली के कई पॉश इलाके इसी लोकसभा क्षेत्र में आते हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल इस सीट पर काबिज होना चाहते हैं। अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी की विरासत वाली इस सीट पर लगातार तीसरी बार जीत हासिल करने के लिए भाजपा ने भी एड़ी-चोटी का जोर लगा रखा था।

यमुनापार में BJP के मनोज तिवारी का तिलिस्म कन्हैया कुमार भी नहीं तोड़ पाए

आम आदमी पार्टी की ओर से दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री सोमनाथ भारती को इस सीट पर चुनाव मैदान में उतारा गया था। भारती ने भी मजबूती से चुनाव लड़ा, लेकिन भाजपा की जीत की हैट्रिक को नहीं रोक पाए। भाजपा की प्रत्याशी बांसुरी को स्थानीय मतदाताओं ने भी पूरा समर्थन किया और पहली ही बार में जीत दिलाकर उनके लिए संसद में पहुंचने का रास्ता खोल दिया।

अलग-अलग कयास लगाए गए थे : दिल्ली की सातों सीटों में नई दिल्ली लोकसभा सीट पर सबसे कम 51.98 फीसदी मतदान हुआ था। मतदान कम होने से अलग-अलग कयास लगाए जा रहे थे। चर्चा थी कि भीषण गर्मी में भाजपा का वोटर घरों से नहीं निकला है, लेकिन जैसे-जैसे ईवीएम खुली वैसे ही भाजपा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज की जीत तय होती चली गई।

प्रत्याशी                               वोट

बांसुरी स्वराज (BJP)            453185  

सोमनाथ भारती (CONG)     374815 

राजकुमार आनंद (BSP)       5629        

जीत का अंतर                     78370