ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRकन्हैया कुमार पर हमला करने वालों ने जारी किया VIDEO, बोले- उसका इलाज कर दिया है..

कन्हैया कुमार पर हमला करने वालों ने जारी किया VIDEO, बोले- उसका इलाज कर दिया है..

कन्हैया कुमार पर हुए हमले की निंदा करते हुए कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा से जुड़े गुंडों ने इस घटना को अंजाम दिया है क्योंकि लोकसभा चुनाव में हार को देखते हुए सत्तारूढ़ पार्टी हिंसा पर उतर आई है।

कन्हैया कुमार पर हमला करने वालों ने जारी किया VIDEO, बोले- उसका इलाज कर दिया है..
Sourabh Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 May 2024 01:16 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से INDIA गठबंधन के कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर शुक्रवार को हमला करने और उन पर स्याही फेंकने वाले दोनों आरोपी युवकों ने घटना के बाद एक वीडिया जारी किया, जिसमें उन्होंने इस हरकत को अपनी सफलता की तरह बताया और ऐसा करने की वजह भी बताई। उन्होंने कहा कि कन्हैया ने भारत के टुकड़े होने की बात कही थी साथ ही अफजल को लेकर भी नारे लगाए थे, इसलिए हमने उसे सबक सिखा दिया। हालांकि इनमें से एक युवक ने यह भी बताया कि इस हरकत के बाद हुई पिटाई में उसका सिर फट गया।  

आरोपी युवकों ने जो वीडियो जारी किया, उसमें एक युवक कहता है, 'जय श्रीराम भाई, जय गौमाता की, जिस कन्हैया ने नारे लगाए थे कि भारत तेरे टुकड़े होंगे, अफजल हम शर्मिंदा हैं तेरे कातिल जिंदा हैं, हम दोनों भाइयों ने उसे चांटे से जवाब दिया है। उसकी रैली में हमने उसके मुंह पर स्याही फेंककर और उसके मुंह पर चांटा मारकर उसे जवाब दिया है, कि भारत के टुकड़े कोई नहीं कर सकता जब तक हमारे जैसे सनातनी शेर जिंदा हैं। हालांकि जो उसके भक्त थे, उसके सेवकों ने मेरा सिर फाड़ दिया है।'

'उसका बहुत बढ़िया इलाज कर दिया'

इसके बाद दूसरा युवक कहता है, 'वो देश को तोड़ने की बात करता है, उसे दिल्ली में भी घुसने नहीं देंगे। ये भारत के सैनिकों को रेपिस्ट बताता है, उसका बहुत बढ़िया इलाज कर दिया है। जो कहा था वो कर दिया। जितने भी जवान हैं, सबका बदला लिया है। आप तक खबर पहुंच जाएगी।' इसके बाद दोनों युवक कहते हैं, 'भारत माता की जय, इंडियन आर्मी जिंदाबाद, गौमाता की जय, जय श्रीराम।'

आरोपी युवकों की हुई जमकर पिटाई

बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार पर हमले की यह घटना शुक्रवार को उस वक्त हुई थी, जब वे न्यू उस्मानपुर इलाके में आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यालय के बाहर स्थानीय पार्षद छाया शर्मा के साथ पार्टी की एक बैठक में शामिल होने के बाद बाहर आ रहे थे। इस घटना के बाद कन्हैया कुमार के समर्थकों ने आरोपी युवकों को पकड़कर उनकी जमकर पिटाई कर दी थी। कन्हैया कुमार पर हमला करने वाले मुख्य आरोपी युवक का नाम दक्ष चौधरी बताया जा रहा है, जिस पर पहले भी सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के आरोप लग चुके हैं। साथ ही इसकी एक अन्य तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें वह दिल्ली उत्तर-पूर्वी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी मनोज तिवारी के साथ एक आयोजन में दिखाई दे रहा है। 

कन्हैया ने भाजपा प्रत्याशी पर लगाए आरोप

अपने ऊपर हुए इस हमले के बाद कन्हैया कुमार ने इसके पीछे इसी सीट से भाजपा उम्मीदवार मनोज तिवारी का हाथ होने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि मौजूदा सांसद तिवारी उनकी बढ़ती लोकप्रियता से निराश हैं और इसीलिए उन्होंने उन पर हमला करने के लिए गुंडे भेजे थे।

वहीं एक चुनावी सभा में कन्हैया कुमार ने कहा कि भाजपा के लोग गुंडे भेज कर उनको और उनके समर्थकों को डराना चाहते हैं, लेकिन इससे वह डरने वाले नहीं हैं। इस कार्रवाई को अमर्यादित करार देते हुए उन्होंने कहा कि राजनीति में विरोध कीजिए, लेकिन मर्यादा की सीमा मत लांघिए। 

 

इस मामले में AAP पार्षद छाया शर्मा की ओर से की गयी पुलिस शिकायत में उन्होंने बताया, ‘कुछ लोग आए और कन्हैया कुमार के गले में माला डाल दी। माला पहनाने के बाद उन्होंने कन्हैया कुमार पर स्याही फेंकी और उनके साथ मारपीट की कोशिश की। जब मैंने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो उन्होंने मेरे साथ भी दुर्व्यवहार किया और धमकी दी।’ पुलिस ने कहा, 'श्रीमती छाया शर्मा की शिकायत पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।'