ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRDelhi Water Crisis: जल के लिए अन्न छोड़े बैठीं आतिशी की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

Delhi Water Crisis: जल के लिए अन्न छोड़े बैठीं आतिशी की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

Delhi Water Crisis: दिल्ली के लोगों के लिए हरियाणा से पानी का सही हिस्सा छोड़े जाने के लिए अनशन पर बैठीं आतिशी की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें मंगलवार तड़के अस्पताल ले जाया गया। लगातार स्वास्थ्य गिर रहा था।

Delhi Water Crisis: जल के लिए अन्न छोड़े बैठीं आतिशी की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 25 Jun 2024 07:39 AM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Water Crisis: दिल्लीवालों के लिए हरियाणा से पानी का सही हिस्सा मांगने के लिए अनशन पर बैठीं जलमंत्री आतिशी की तबीयत बिगड़ गई है उन्हें मंगलवार तड़के अस्पताल पहुंचाया गया। पिछले पांच दिनों से आप नेता अनशन कर रही हैं। अनशन के चौथे दिन सोमवार को उनके स्वास्थ्य में काफी गिरावट आने के बाद डॉक्टर्स ने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी थी। 

एएनआई से बात करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, 'उनका ब्लड शुगर लेवल रात से ही गिर रहा था। जब हमने उनका ब्लड सैंपल लिया तो उनका शुगर लेवल 46 निकला। जब हमने पोर्टेबल मशीन से उनका शुगर लेवल चेक किया तो उनका शुगर लेवल 36 निकला... डॉक्टर उनके शरीर के अहम अंगों की जांच कर रहे हैं और उसके बाद ही वे कोई सजेशन देंगे।'

जलमंत्री ने सोमवार को कहा था, 'मेरा ब्लड प्रेशर और शुगर लेवल गिर रहा है, और वजन भी कम हो गया है। कीटोन का लेवल बहुत ज्यादा है, जो लंबे समय में हानिकारक प्रभाव डाल सकता है। चाहे मेरे शरीर को कितना भी कष्ट क्यों न हो, मैं तब तक अनशन जारी रखूंगी, जब तक हरियाणा पानी नहीं छोड़ता।' आतिशी ने तर्क दिया कि दिल्ली में पिछले तीन हफ्तों से लगातार 100 मिलियन गैलन पानी प्रतिदिन (एमजीडी) की कमी हो रही है।

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने रविवार को आप नेताओं से मुलाकात की। बैठक के बाद सक्सेना ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने उन्हें दिल्ली के लिए अतिरिक्त पानी की आपूर्ति की संभावना की जांच करने का आश्वासन दिया है।

कैंडल मार्च को पुलिस ने रोका

सोमवार रात आम आदमी पार्टी के नेताओं और समर्थकों ने भोगल में कैंडल मार्च निकाला। दिल्ली पुलिस ने कैंडल मार्च को रास्ते में रोक दिया, इससे नाराज आप कार्यकर्ता वहीं धरने पर बैठ गए। इस बीच काफी हंगामा हुआ। उन्होंने दिल्ली के हक का पानी दो, आतिशी तुम संघर्ष करो-हम तुम्हारे साथ हैं के नारे लगाए। कैंडल मार्च में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

पीएम को पत्र लिखकर हस्तक्षेप करने की मांग

दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्रियों ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राजधानी में पानी संकट से अवगत कराया। साथ ही उनसे तत्काल इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की। कैबिनेट मंत्रियों ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना से अपील की कि वह वजीराबाद बैराज का संयुक्त दौरा करें, जिससे मामले की सच्चाई सामने आ सके। आप सरकार का कहना है कि वजीराबाद बैराज (तालाब) पूरी तरह से सूख चुका है।