ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRमेरा बीपी और शुगर लेवल गिर रहा...अनशन के चौथे दिन आतिशी का 'बुरा हाल', वीडियो संदेश में क्या कहा?

मेरा बीपी और शुगर लेवल गिर रहा...अनशन के चौथे दिन आतिशी का 'बुरा हाल', वीडियो संदेश में क्या कहा?

आतिशी ने अपने स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए कहा, चाहे मेरा स्वास्थ्य कितना भी खराब हो लेकिन जब तक दिल्ली के 28 लाख लोगों की प्यास नहीं बुझेगी, अनशन जारी रहेगा।

मेरा बीपी और शुगर लेवल गिर रहा...अनशन के चौथे दिन आतिशी का 'बुरा हाल', वीडियो संदेश में क्या कहा?
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 24 Jun 2024 11:38 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में जारी जल संकट को लेकर आप सरकार लगातार पड़ोसी राज्यों पर हमलावर है। हरियाणा से पानी छोड़ने की अपील करते हुए दिल्ली की जल मंत्री आतिशी अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठीं हैं। उनका कहना है कि जब तक हरियाणा सरकार दिल्लीवालों के हक का पानी नहीं छोड़ देती, अनशन जारी रहेगा। आज आतिशि के अनशन का चौथा दिन है। इस बीच उन्होंने वीडियो संदेश जारी करते हुए अपने स्वास्थ्य की जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि चाहे उनका स्वास्थ्य कितना भी खराब क्यों ना हो जाए, जब तक दिल्ली वालों की प्यास नहीं बुझ झाती उनका अनशन जारी रहेगा। 

वीडियो संदेश में आतिशी ने कहा, आज मेरे अनिश्चितकालीन अनशन का चौथा दिन है। मैं अनशन पर हूं क्योंकि दिल्ली में पानी की भारी कमी है। पिछले 3 हफ्तों से हरियाणा ने सप्लाई कम कर दी है। दिल्लीवासियों को पिछले 3 सप्ताह से हरियाणा सरकार 100 एमजीडी कम पानी दे रही है। उन्होंने कहा, कल डॉक्टर आए थे और उन्होंने मेरा चेकअप किया। उन्होंने कहा कि मेरा बीपी लो हो रहा है, शुगर लो हो रहा है मेरा वजन कम हो रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि कीटोन का स्तर बहुत बढ़ गया है जो मेरे स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने कहा, चाहे मेरे शरीर में कितना भी दर्द हो, इस उपवास को करने का मेरा संकल्प मजबूत है और जब तक 28 लाख दिल्लीवासियों को पानी नहीं मिलेगा, मेरा अनिश्चितकालीन उपवास जारी रहेगा।
 

इससे पहले दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने रविवार को कहा कि हरियाणा सरकार ने हथिनीकुंड बैराज के सभी फाटक बंद कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर अपना अनिश्चितकालीन अनशन जारी रखेंगी। दिल्ली के लिए पानी छोड़ने में इसी बैराज का उपयोग किया जाता है।

उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक वीडियो साझा कर अपने संदेश में कहा, ‘‘दिल्ली के हिस्से के पानी के लिए मैं भूख हड़ताल पर हूं। हरियाणा सरकार 100 एमजीडी पानी कम छोड़ रही है, जिससे दिल्ली के करीब 28 लाख लोग पानी से वंचित हैं। कुछ पत्रकारों ने बताया है कि हथिनीकुंड बैराज पानी से भरा हुआ है लेकिन हरियाणा सरकार ने उस पानी को राष्ट्रीय राजधानी तक पहुंचने से रोकने के लिए सभी फाटक बंद कर दिए हैं।

मंत्री ने हरियाणा सरकार से दिल्ली के लिए पानी छोड़ने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, जब तक दिल्ली को पानी का उसका वाजिब हिस्सा नहीं मिल जाता, मेरी भूख हड़ताल जारी रहेगी। दिल्ली पेयजल के लिए उत्तर प्रदेश और हरियाणा पर निर्भर है।

एजेंसी से इनपुट