ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRआतिशी का अनशन और संजय सिंह का चल रहा था भाषण; तभी पंडाल में हो गया हंगामा

आतिशी का अनशन और संजय सिंह का चल रहा था भाषण; तभी पंडाल में हो गया हंगामा

शु्क्रवार को आतिशी के अनिश्चितकालीन अनशन वाली जगह पर संजय सिंह का भाषण चल रहा था। इस दौरान भारी हंगामा मच गया। वहां डीटीसी की बसों में मार्शल के तौर पर काम कर चुके कर्मचारी प्रदर्शन करने लगे।

आतिशी का अनशन और संजय सिंह का चल रहा था भाषण; तभी पंडाल में हो गया हंगामा
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,दिल्लीSat, 22 Jun 2024 05:56 PM
ऐप पर पढ़ें

जून की भीषण गर्मी में दिल्ली के लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। दिल्ली के जल संकट को लेकर राज्य सरकार पड़ोसी राज्यों पर पानी ना देने का आरोप लगा रही है। ऐसे में दिल्ली की जल मंत्री आतिशी अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गई हैं। शु्क्रवार को आतिशी के अनिश्चितकालीन अनशन वाली जगह पर संजय सिंह का भाषण चल रहा था। इस दौरान भारी हंगामा मच गया। वहां डीटीसी की बसों में मार्शल के तौर पर काम कर चुके कर्मचारी पहुंच गए थे। वो अपनी मांग को लेकर आतिशी के अनशन वाली जगह पर ही धरना प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान उन्होंने मारपीट का आरोप भी लगाया है।

दिल्ली की बसों में यात्रियों की सुरक्षा के लिए मार्शल रह चुके लोगों ने शुक्रवार को आतिशी के अनशन वाली जगह पर ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान जब संजय सिंह भाषण दे रहे थे तभी मार्शलों ने अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू किया। प्रदर्शन शुरू होते ही उन्हें वहां से बाहर निकाल दिया गया। प्रदर्शनकारी पूर्व मार्शलों ने वहां उनके साथ मारपीट का आरोप भी लगाया। उन लोगों का कहना है कि वो अपनी मांग को लेकर पिछले एक साल से प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उनकी कोई नहीं सुन रहा है।

क्यों प्रदर्शन कर रहे पूर्व बस मार्शल
आतिशी के अनशन स्थल पर प्रदर्शन करने पहुंचे पूर्व मार्शलों ने विरोध दर्ज करवाते हुए मांग की है कि उनकी नौकरी वापस दी जाए। दरअसल डीटीसी की बसों में मार्शल के तौर पर तैनात इन लोगों की नौकरी चली गई है। पूर्व मार्शल बीते कई दिनों से अपनी नौकरी बहाल करने की मांग लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार को वो सभी आतिशी के अनशन वाले पंडाल मे पहुंच गए और वहीं प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान उन्हें पंडाल के बाहर निकाल दिया गया। प्रदर्शनकारियों ने उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है।