ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRअतीक परिवार के नाम नोएडा में कितनी संपत्तियां हैं? यूपी पुलिस ने अथॉरिटी से मांगी रिपोर्ट

अतीक परिवार के नाम नोएडा में कितनी संपत्तियां हैं? यूपी पुलिस ने अथॉरिटी से मांगी रिपोर्ट

अतीक अहमद के परिवार से जुड़ी नोएडा में संपत्तियां हैं या नहीं इसकी जानकारी यूपी पुलिस ने नोएडा अथॉरिटी से मांगी है। एसीईओ स्तर से संपत्ति विभाग के अधिकारियों को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है।

अतीक परिवार के नाम नोएडा में कितनी संपत्तियां हैं? यूपी पुलिस ने अथॉरिटी से मांगी रिपोर्ट
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नोएडाSat, 25 Nov 2023 12:20 PM
ऐप पर पढ़ें

अतीक अहमद या उससे जुड़ी संपत्ति नोएडा में है या नहीं, इसकी जानकारी पुलिस की मांग के आधार पर प्राधिकरण के एसीईओ स्तर से संपत्ति विभाग के अधिकारियों को जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। अतीक की करोड़ों की नामी-बेनामी संपत्तियां हैं। आशंका है कि उसकी और उसके परिवार के नाम कई और संपत्तियां नोएडा में भी हैं। इन संपत्ति का पता लगाने के लिए कमिश्नरेट प्रयागराज की ओर से नोएडा विकास प्राधिकरण के सीईओ को एक पत्र भेजा गया है। 

पत्र में अतीक अहमद, अतीक की पत्नी शाइस्ता, अशरफ की पत्नी जैनम और अतीक के पुत्र अली, उमर, असद, एहजम और आबान की संपत्ति का विवरण तलाशने के लिए कहा गया है। सीईओ के निर्देश पर एसीईओ संजय खत्री ने प्राधिकरण के सभी विभागों को निर्देश दिया है कि सात दिनों के अंदर अतीक अहमद से जुड़ी सभी प्रापॅटी की डिटेल का पता लगाया जाए। गौरतलब है कि प्रयागराज पुलिस को जांच में पता चला है कि पिछले कुछ समय से परिवार नोएडा की संपत्ति बेचने की फिराक में है। अतीक के बेटों के दोस्त सौदा तय कर रहे हैं।  कई रिश्तेदार भी इसमें लगे हैं।

नीलाम हो सकती है संपत्ति

एक रिपोर्ट के अनुसार, अतीक की संपत्तियों को सरकार की तरफ से नीलाम किया जा सकता है। यही वजह है कि अतीक की संपत्तियों को संभालने वाले उसके करीबियों पर पुलिस का शिकंजा कस सकता है। बता दें कि 15 अप्रैल को अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की  गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यूपी पुलिस जब उन्हें चिकित्सा जांच के लिए मेडिकल कॉलेज ले जा रही थी तब दो हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी थी। पत्रकार के वेश में आए हमलावरों ने दोनों को बहुत करीब से गोली मारी थी।