ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRExclusive: CM पद से बिलकुल नहीं दूंगा इस्तीफा, जेल से ही चलाएंगे सरकार; केजरीवाल ने बताई वजह

Exclusive: CM पद से बिलकुल नहीं दूंगा इस्तीफा, जेल से ही चलाएंगे सरकार; केजरीवाल ने बताई वजह

Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दो जून को दोबारा जेल जाने पर भी वह मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि वह जेल से सरकार चलाएंगे। यह मेरे संघर्ष का हिस्सा है।

Exclusive: CM पद से बिलकुल नहीं दूंगा इस्तीफा, जेल से ही चलाएंगे सरकार; केजरीवाल ने बताई वजह
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 23 May 2024 06:53 AM
ऐप पर पढ़ें

अंतरिम जमानत खत्म होने के बाद दो जून को दोबारा जेल जाने पर भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस्तीफा नहीं देंगे। ‘हिन्दुस्तान’ के साथ खास बातचीत में उन्होंने कहा कि वह जेल से सरकार चलाएंगे। केजरीवाल ने कहा, इन लोगों जनतंत्र को कैद किया है, जनतंत्र को हम जेल से चलाकर दिखाएंगे। इसके लिए हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। कहेंगे कि जनता के कामों का निपटारा करने के लिए हमें जेल में रहकर सरकार चलाने की सुविधा मिले। साथ ही कहा, सत्ता में आने पर सौ दिन में अग्निवीर योजना बंद कर देंगे। जो बच्चे भर्ती हो चुके हैं उन्हें पक्का करेंगे।

जेल जाने के बाद भी इस्तीफा न देने के सवाल पर केजरीवाल ने कहा, यह मेरे संघर्ष का हिस्सा है। मैं पद का लालची नहीं हूं। मैंने आयकर आयुक्त पद से इस्तीफा देकर झुग्गियों में रहकर काम किया है। मैंने इस्तीफा इसलिए नहीं दिया क्योंकि इनका मकसद यही था। वे हमें दिल्ली में हरा नहीं सकते। इसलिए साजिश के तहत झूठे मामले में गिरफ्तार किया। इन्होंने सोचा था कि मैं इस्तीफा दूंगा और ये हमारी सरकार गिरा देंगे। इसलिए बिल्कुल इस्तीफा नहीं दूंगा। यदि मैं इस्तीफा दे दूंगा तो कल को किसी भी चुनी हुई सरकार के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर उसका इस्तीफा दिला देंगे। एक-एक कर सारे विपक्ष की सरकारें गिरा देंगे।

समाधान निकालना होगा 

जेल से सरकार चलाने को लेकर समाधान पर केजरीवाल ने कहा कि समाधान निकालना होगा। अगर कोर्ट कहता है कि वह मुख्यमंत्री पद से हमें नहीं हटा सकता है तो फिर हमें काम करना का मौका भी देगा। जिस तरह इन्होंने चुनी हुई सरकारों के मुख्यमंत्रियों को जेल भेजना शुरू कर दिया है। इसका कोई तो समाधान निकालना होगा। नहीं तो जहां चुनाव हारेंगे, वहां के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर लेंगे। इसका समाधान चाहिए, नहीं तो जनतंत्र खत्म हो जाएगा। हम सभी को मिलकर इसका हल निकालना होगा।

समर्थन बढ़ा 

केजरीवाल ने कहा कि जेल जाने के बाद दिल्ली की जनता में आम आदमी पार्टी का समर्थन बढ़ा है। विधानसभा चुनाव से ज्यादा लोकसभा में समर्थन मिल रहा है।