DA Image
30 जुलाई, 2020|8:39|IST

अगली स्टोरी

1 साल के लिए बढ़ा अरविंद केजरीवाल का कार्यकाल, 2020 तक रहेंगे पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक

Delhi CM Arvind Kejriwal

आम आदमी पार्टी(Aam Aadmi Pary) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, लोकसभा 2019 और विधानसभा 2020 तक आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक के पद पर बने रहेंगे। शनिवार को दिल्ली में हुई आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है। अरविंद केजरीवाल का कार्यकाल अप्रैल 2019 में खत्म हो रहा था जो कि अब अप्रैल 2020 तक के लिए बढ़ा दिया गया है। ‘आप’ नेता पंकज गुप्ता ने अरविंद केजरीवाल का कार्यकाल बढ़ाने का प्रस्ताव राष्ट्रीय परिषद में पेश किया था, जिसे पास कर दिया गया है।

 केजरीवाल अप्रैल, 2016 में तीन साल के लिए दूसरी बार आम आदमी पार्टी के संयोजक चुने गए थे। सूत्रों ने बताया कि अगले साल अप्रैल में पार्टी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाए जाने की संभावनाएं कम हैं, क्योंकि पार्टी कार्यकर्ता चुनाव प्रचार में व्यस्त होंगे। वर्ष 2012 में आम आदमी पार्टी का गठन हुआ था और 2013 में अरविंद केजरीवाल को पार्टी का राष्ट्रीय संयोजक बनाया गया था। जिसके बाद से केजरीवाल लगातार पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक के पद पर बने हुए हैं। 
गौरतलब है कि इससे पहले जब 2016 में पार्टी के संविधान में संशोधन किया गया था उसके बाद पार्टी के कुछ बागी नेताओं ने दबी जुबान से इसका विरोध किया था। पार्टी संविधान के अनुसार कोई भी सदस्य पार्टी पदाधिकारी के रूप में एक ही पद पर तीन-तीन साल के लिए लगातार दो बार से ज्यादा नहीं रह सकता है।

तीन राज्यों में कांग्रेस जीती नहीं, भाजपा हारी है : अरविंद केजरीवाल 

'आप' की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने बनाई भाजपा को टक्कर देने की रणनीति

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Arvind Kejriwal will be National convenor of Aam Aadmi Party till 2020