ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदो डॉक्टरों की देखरेख में केजरीवाल, रोज मिल रहा इंसुलिन; तिहाड़ में पत्नी और राघव चड्ढा ने की मुलाकात

दो डॉक्टरों की देखरेख में केजरीवाल, रोज मिल रहा इंसुलिन; तिहाड़ में पत्नी और राघव चड्ढा ने की मुलाकात

Arvind Kejriwal : नियमों के मुताबिक, किसी कैदी से दो विजिटर्स हफ्ते में दो बार मिल सकते हैं। इसके अलावा एक कैदी को हर रोज 5 मिनट तक अपने परिवार के सदस्यों से फोन पर बात करने की अनुमति होती है।

दो डॉक्टरों की देखरेख में केजरीवाल, रोज मिल रहा इंसुलिन; तिहाड़ में पत्नी और राघव चड्ढा ने की मुलाकात
Nishant Nandanपीटीआई,नई दिल्लीWed, 05 Jun 2024 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें

तिहाड़ जेल में सरेंडर करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और आप सांसद राघव चड्ढा तिहाड़ पहुंचे। दिल्ली के कथित शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस में आरोपी अरविंद केजरीवाल ने इसी महीने की 2 तारीख को तिहाड़ जेल में सरेंडर किया था। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया है कि सुनीता केजरीवाल और राघव चड्ढा केजरीवाल से मिलने तिहाड़ जेल में पहुंचे थे। 

सूत्रों ने बताया है कि जेल के विजिटर रूम में दोपहर करीब 1 बजे आधे घंटे के लिए दोनों को केजरीवाल से मिलने की अनुमति दी गई थी। नियमों के मुताबिक, किसी कैदी से दो विजिटर्स हफ्ते में दो बार मिल सकते हैं। इसके अलावा एक कैदी को हर रोज 5 मिनट तक अपने परिवार के सदस्यों से फोन पर बात करने की अनुमति होती है। सूत्रों ने यह भी बताया है कि अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को सेल में लगे टीवी पर लोकसभा चुनाव का रिजल्ट भी देखा था।

केजरीवाल को रोज मिल रहा इंसुलिन

इससे पहले जेल में रहने के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री की सेहत को लेकर भी काफी हो-हल्ला मचा था। आम आदमी पार्टी के कई नेताओं ने आरोप लगाया था कि अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन नहीं मिल रहा है। हालांकि, बाद में उन्हें इंसुलिन दी गई थी। अब अंतरिम जमानत खत्म होने के बाद जेल में सरेंडर करने के बाद जेल अधिकारियों ने बताया है कि डायबीटिज के मरीज अऱविंद केजरीवाल जेल में दो चिकित्सकों की देखरेख में हैं और उन्हें हर रोज इंसुलिन दिया जा रहा है। 

सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी थी। शराब घोटाले में मिली अंतरिम जमानत की मियाद 1 जून को खत्म हो गई थी। अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार के लिए अंतरिम जमानत दी गई थी। सरेंडर करने से पहले रविवार को अऱविंद केजरीवाल ने दिल्ली स्थित राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी थी। इसके बाद उन्होंने कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना भी किया था। अरविंद केजरीवाल AAP दफ्तर भी गए थे और वहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था। इसके बाद उन्होंने तिहाड़ जेल में जाकर सरेंडर कर दिया था।