ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRकोर्ट जाने से पहले भगवंत मान से मिलेंगे केजरीवाल, तिहाड़ प्रशासन से मिली इजाजत

कोर्ट जाने से पहले भगवंत मान से मिलेंगे केजरीवाल, तिहाड़ प्रशासन से मिली इजाजत

मान ने तिहाड़ की जेल संख्या दो में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के लिए तिहाड़ प्रशासन से समय मांगा था। उन्हें 15 अप्रैल को मिलने की अनुमति दी गई है। 

कोर्ट जाने से पहले भगवंत मान से मिलेंगे केजरीवाल, तिहाड़ प्रशासन से  मिली इजाजत
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 12 Apr 2024 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्मंत्री अरविंद केजरीवाल कथित शराब घोटाले में 15 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद है। उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि 15 अप्रैल को खत्म हो रही है। ऐसे में 15 अप्रैल केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया जाएगा। लेकिन कोर्ट में पेश होने से पहले केजरीवाल पंजाब के मु्ख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात करेंगे। भगवंत मान को केजरीवाल से मुलाकात करने की अनुमति मिल गई है। इस मुलाकात के मद्देनजर  सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जेल और दिल्ली और पंजाब पुलिस के अधिकारियों के बीच शुक्रवार को चर्चा हुई। मान ने तिहाड़ की जेल संख्या दो में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के लिए तिहाड़ प्रशासन से समय मांगा था। उन्हें 15 अप्रैल को मिलने की अनुमति दी गई है। 

इससे पहले भगवंत मान 10 अप्रैल को केजरीवाल से मिलने वाले थे। लेकिन जेल अधिकारियों की तरफ से इजाजत ना मिलने पर मुलाकात नहीं हो पाई थी। बता दें, अरविंद केजरीवाल ने न्यायिक हिरासत में जाने के बाद नियम के मुताबिक उन 6 लोगों की लिस्ट दी थी जो उनसे मुलाकात कर सकते थे। इसमें उनकी पत्नी बच्चों समेत भगवंत मान का नाम भी शामिल था। अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। 

जेल अधिकारियों ने बताया कि भगवंत मान अरविंद केजरीवाल से दोपहर बाद कड़ी सुरक्षा के बीच 'मुलाकात जंगला' के अंदर मिलेंगे, क्योंकि मान को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। 'मुलाकात जंगला' लोहे की जाली होती है जिसमें आगंतुक और कैदी आमने-सामने बैठकर एक दूसरे से बातचीत कर सकते हैं।

केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से उनकी पत्नी सुनीता और उनके पूर्व निजी सचिव बिभव कुमार ने उनसे तीन बार जेल में मुलाकात की है। इससे पहले, राष्ट्रीय राजधानी की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ मान की संभावित मुलाकात के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जेल, दिल्ली पुलिस एवं पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने शुक्रवार को चर्चा की।

महानिदेशक (तिहाड़) संजय बेनीवाल के नेतृत्व में हुई बैठक में पंजाब के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ए. के. पांडेय और एक सहायक पुलिस आयुक्त उपस्थित थे। एक जेल अधिकारी ने बताया कि तिहाड़ में उप-महानिरीक्षक (डीआईजी) के कार्यालय में पूर्वाह्न 11 बजे यह बैठक शुरू हुई और दोपहर बाद करीब तीन बजे समाप्त हुई।

मान और केजरीवाल की मुलाकात के लिए दिल्ली जेल नियमावली के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था तथा सभी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए यह बैठक की गयी।