ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRअब 'हाथ' मजबूत करने निकले केजरीवाल, पहली बार कांग्रेस के लिए प्रचार

अब 'हाथ' मजबूत करने निकले केजरीवाल, पहली बार कांग्रेस के लिए प्रचार

चुनाव प्रचार के लिए जमानत पर बाहर आए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इंडिया गठबंधन के तहत दिल्ली की तीन सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। वह पहली बार कांग्रेस के लिए वोट मांगेंगे।

अब 'हाथ' मजबूत करने निकले केजरीवाल, पहली बार कांग्रेस के लिए प्रचार
Sudhir Jhaहिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 15 May 2024 07:20 AM
ऐप पर पढ़ें

चुनाव प्रचार के लिए जमानत पर बाहर आए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इंडिया गठबंधन के तहत दिल्ली की तीन सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। सीएम बुधवार को उत्तर-पश्चिमी सीट व चांदनी चौक में रोड शो करेंगे। यहां से कांग्रेस की तरफ से डॉ. उदित राज और जेपी अग्रवाल उम्मीदवार हैं। इस दौरान कांग्रेस के तीसरे उम्मीदवार कन्हैया कुमार भी मौजूद रहेंगे। आने वाले दिनों में वह उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट पर भी उनके लिए प्रचार करने जाएंगे।

दिल्ली में पहली बार आम आदमी पार्टी और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। आम आदमी पार्टी दक्षिणी, पूर्वी, नई दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली सीट पर चुनाव लड़ रही है, जबकि कांग्रेस चांदनी चौक, उत्तर-पश्चिमी और उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट पर मैदान में है। जेल से छूटने के अगले दिन से केजरीवाल दिल्ली में आम आदमी पार्टी की चार सीटों पर रोड शो कर करके इंडिया गठबंधन के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। इस दौरान कांग्रेस उम्मीदवारों ने भी उनसे मिलकर चुनाव प्रचार करने की अपील की थी।

मुख्यमंत्री के रोड शो पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने बताया कि पूरी दिल्ली में सातों सीटों पर गठबंधन के कार्यकर्ता एकजुट होकर जनता के बीच पहुंच रहे हैं। इससे भाजपा के भ्रम की धुंध भी धीरे-धीरे साफ हो रही है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री केजरीवाल चांदनी चौक से उम्मीदवार जयप्रकाश अग्रवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार और उत्तर पश्चिमी दिल्ली से उदित राज के समर्थन में दो रोड शो करेंगे। पहला रोड शो मॉडल टाउन से शुरू होगा और दूसरा जहांगीरपुरी में होगा।

रणनीति को लेकर आमंत्रित किया
कांग्रेस के तीनों प्रत्याशी मुख्यमंत्री से मुलाकात कर चुके हैं। रविवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने मुलाकात की थी। सोमवार को चांदनी चौक से उम्मीदवार जय प्रकाश अग्रवाल और उत्तर पश्चिमी दिल्ली सीट से उदित राज ने सीएम से मुलाकात की थी। तीनों प्रत्याशियों ने अपने क्षेत्र में अभी तक हुए प्रचार के साथ-साथ आगे की प्रचार रणनीति पर भी विचार-विमर्श करने के साथ उन्हें अपने क्षेत्र में प्रचार करने के लिए आमंत्रित किया था।

देशभर में कार्यक्रमों के लिए जा रहे मुख्यमंत्री
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सिर्फ दिल्ली में कांग्रेस के लिए प्रचार नहीं करेंगे, वह देश के उन राज्यों में भी जा रहे हैं जहां इंडिया गठबंधन के घटक दल चुनाव लड़ रहे हैं। आम आदमी पार्टी वहां एक भी सीट पर चुनाव लड़ रही है। वह बुधवार को लखनऊ रवाना हो सकते हैं। वहां से शाम को लौटने के बाद दिल्ली में प्रचार करेंगे। उसके बाद 16 मई को पंजाब व झारखंड में प्रचार के लिए जाएंगे। इसके अलावा 17 मई को महाराष्ट्र में रहेंगे।

दिल्ली न्याय संकल्प जारी करने की तैयारी में कांग्रेस
लोकसभा चुनावों की तीन सीटों के लिए कांग्रेस पार्टी जल्द दिल्ली न्याय संकल्प जारी करेगी। इसमें तीनों सीटों के लिए कांग्रेस पार्टी की घोषणाएं शामिल होंगी। प्रदेश कार्यालय में घोषणापत्र समिति की मंगलवार को हुई बैठक में इसका फैसला लिया गया। दिल्ली कांग्रेस की ओर से घोषणापत्र तैयार किया जा रहा है। प्रदेश कार्यालय में आयोजित बैठक में तीनों सीटों की अलग-अलग समस्याओं पर चर्चा की गई। समिति के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने बताया कि जल्द ही घोषणापत्र को दिल्ली न्याय संकल्प पत्र बनाकर पेश किया जाएगा। बैठक में अनिल भारद्वाज, चतर सिंह, अमिताभ दूबे, पुष्पा सिंह व अन्य लोग शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें