ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRभले ही जेल में रहूं, दिल्ली में BJP को ना मिलने पाए एक भी लोकसभा सीट, कार्यकर्ताओं से केजरीवाल

भले ही जेल में रहूं, दिल्ली में BJP को ना मिलने पाए एक भी लोकसभा सीट, कार्यकर्ताओं से केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से एक अपील की है। उन्होंने कहा है कि कार्यकर्ता कहा है कि वे आम लोगों की राय जानें कि यदि उन्हें गिरफ्तार किया जाता है तो क्या किया जाना चाहिए?

भले ही जेल में रहूं, दिल्ली में BJP को ना मिलने पाए एक भी लोकसभा सीट, कार्यकर्ताओं से केजरीवाल
Krishna Singhभाषा,नई दिल्लीFri, 17 Nov 2023 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि वह पार्टी के सांसदों और विधायकों के साथ इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि यदि उन्हें आबकारी नीति मामले की जांच के संबंध में गिरफ्तार किया जाता है तो क्या उन्हें अपने सीएम पद से इस्तीफा दे देना चाहिए या जेल से सरकार चलानी चाहिए। केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह करते हुए कहा कि मुझे सत्ता की कोई लालसा नहीं है। मैंने 49वें दिन पद से इस्तीफा दे दिया था। किसी ने मुझसे इस्तीफा नहीं मांगा, लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम भाजपा की साजिशों में न फंसें। इस मसले पर दिल्ली के लोगों की राय लेने के लिए हम लोगों के घर जाएं और इस पर उनकी राय लें। भले ही मैं जेल में रहूं, लेकिन इस बार भाजपा को दिल्ली से एक भी लोकसभा सीट नहीं मिलनी चाहिए। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोई शराब घोटाला नहीं हुआ है। शराब घोटाले तो गुजरात और हरियाणा में हुए हैं। भाजपा समझ गई है कि वह जब तक कि AAP के शीर्ष नेताओं को जेल में नहीं डाल देती, तब तक AAP के खिलाफ चुनाव नहीं जीत सकती है। केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे गिरफ्तार कर के देखिए। मैं आम आदमी पार्टी को जेल से जीतते हुए देखूंगा।

केजरीवाल ने कहा कि वे हर घर में जाकर लोगों को BJP की साजिशों के बारे में बताएं। 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को एक भी सीट नहीं मिलनी चाहिए। मुझे मुख्यमंत्री पद की कोई लालसा नहीं है। मैं शायद दुनिया का पहला ऐसा मुख्यमंत्री हूं जिसने 49 दिन बाद पद से इस्तीफा दे दिया था। मैंने पार्षदों और विधायकों के साथ बैठकें की हैं जिन्होंने कहा है कि यदि मुझे गिरफ्तार किया जाता है तो मुझे CM बने रहना चाहिए। मैं आपको एक काम सौंप रहा हूं - हर घर में जाएं, लोगों से बात करें, उनसे पूछें कि क्या मुझे जेल से मुख्यमंत्री के रूप में काम करते रहना चाहिए या नहीं। 

केजरीवाल ने कहा- जेल जाने से मत डरो। हमारे चार नेता आज जेल में हैं। वे  प्रेरणा स्रोत हैं। भाजपा ने विभिन्न क्षेत्रीय दलों के नेताओं के चुनाव अभियान को पटरी से उतारने के लिए लोकसभा चुनाव से पहले उन्हें निशाना बनाने की योजना बनाई है। उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए मुझे जेल में डालने की साजिश रची है कि 'AAP' लोकसभा चुनाव में प्रचार नहीं कर सके। उन्होंने बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड में भी कुछ ऐसी ही साजिश रची है। मैं आपको (भाजपा को) चुनौती देता हूं - आप इन नेताओं को सलाखों के पीछे डाल दें। यह भी हो सकता है कि आप ही साफ हो जाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें