ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRअंडरवर्ल्ड डॉन से लेकर खूंखार आतंकवादी तक, तिहाड़ में केजरीवाल का कौन-कौन पड़ोसी; एक तो बहुत खतरनाक

अंडरवर्ल्ड डॉन से लेकर खूंखार आतंकवादी तक, तिहाड़ में केजरीवाल का कौन-कौन पड़ोसी; एक तो बहुत खतरनाक

तिहाड़ में कुल 9 जेल हैं। केजरीवाल को जेल नंबर 2 में बंद किया गया है। इसी जेल में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन, गैंगस्टर नीरज बवाना और जियाउर रहमान भी बंद हैं। इसी जेल में 'आप' नेता संजय सिंह भी बंद थे।

अंडरवर्ल्ड डॉन से लेकर खूंखार आतंकवादी तक, तिहाड़ में केजरीवाल का कौन-कौन पड़ोसी; एक तो बहुत खतरनाक
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 02 Apr 2024 07:05 PM
ऐप पर पढ़ें

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार देर रात तक कमरे में टहलते हुए दिखे। उनका शुगर लेवल भी काफी कम था। दरअसल, सीएम केजरीवाल को जेल नंबर दो में बंद किया गया है। 14×8 के कमरे में सीमेंट के बने चबूतरे पर सोने के लिए उन्हें गद्दा, कंबल और तकिया दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, केजरीवाल के लिए उनके घर से खाना बनकर जा रहा है। लेकिन क्या आपको पता है कि तिहाड़ जेल में केजरीवाल के पड़ोसी कौन-कौन हैं? पड़ोसियों में कोई खूंखार आतंकवादी तो कोई अंडरवर्ल्ड डॉन है।

एक से एक खूंखार लोग...
केजरीवाल तिहाड़ जेल नंबर दो में हैं। 'इंडिया टुडे' की रिपोर्ट के मुताबिक, उनके पड़ोसी बैरकों में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन, गैंगस्टर नीरज बवाना और खूंखार आतंकवादी जियाउर रहमान शामिल हैं। दरअसल, छोटा राजन एक दौर में दाऊद इब्राहिम का सहयोगी था। बाद में दोनों के बीच दुश्मनी हो गई। नीरज बवाना के ऊपर 40 से अधिक मामले दर्ज हैं। जुर्म की दुनिया में शायद ही ऐसा कोई अपराध हो जो उसने नहीं किया है। वहीं जियाउर रहमान का कनेक्शन इंडियन मुजाहिदीन से है। ऐसे में ये तीनों अपराधी सीएम केजरीवाल के अब अगले कुछ दिनों के पड़ोसी बन गए हैं। इन सभी अपराधियों में छोटा राजन सबसे खतरनाक है।

बेचैनी में गुजरी रात
दरअसल, तिहाड़ में कुल 9 जेल हैं। सीएम केजरीवाल को जेल नंबर 2 में बंद किया गया है। इसी जेल में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन, गैंगस्टर नीरज बवाना और जियाउर रहमान भी बंद हैं। इसी जेल में 'आप' नेता संजय सिंह भी बंद थे। उन्हें बाद में जेल नंबर 5 में शिफ्ट कर दिया गया। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत भी दे दी है। लेकिन कल तिहाड़ पहुंचे केजरीवाल की रात बेचैनी में गुजरी। उन्हें रात में दवाई भी दी गई। वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं। तबीयत खराब होने के चलते उनके लिए घर से खाना आने की परमिशन दी गई है। कमरे के बाहर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

यह भी पढ़िए: जमानत के बाद आज क्यों संजय सिंह की रिहाई की संभावना कम, समझिए

पहली बार नहीं, तीसरी बार गए तिहाड़
अरविंद केजरीवाल पहली बार तिहाड़ जेल में नहीं गए हैं। साल 2011 में अन्ना आंदोलन के दौरान धारा 144 के उल्लंघन में उन्हें अरेस्ट किया गया था। कई दूसरे लोग भी गिरफ्तार किए गए थे। कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया, तब वह पहली बार तिहाड़ गए थे। इसके बाद साल 2014 में भी नितिन गडकरी मानहानि केस में उन्हें तिहाड़ जेल जाना पड़ा था। अब इस साल 1 अप्रैल को कोर्ट ने उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। केजरीवाल ने साफ-साफ कह दिया है कि वह सीएम पद से इस्तीफा नहीं देंगे।