ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRमैं तिहाड़ गया तो 15 दिनों तक मेरा इंसुलिन बंद कर दिया, रोड शो में गरजे केजरीवाल

मैं तिहाड़ गया तो 15 दिनों तक मेरा इंसुलिन बंद कर दिया, रोड शो में गरजे केजरीवाल

शोड शो के दौरान समर्थकों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, इन लोगों ने मुझे जेल में बंद कर दिया मेरा कसूर क्या था। उन्होंने कहा, मेरा कसूर यही है कि मैंने फ्री बिजली अच्छी शिक्षा दी।

मैं तिहाड़ गया तो 15 दिनों तक मेरा इंसुलिन बंद कर दिया, रोड शो में गरजे केजरीवाल
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 12 May 2024 10:21 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महरौली में मेगा रोड शो किया। इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी उनके साथ मौजूद रहे। रोड शो के दौरान समर्थकों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, इन लोगों ने मुझे जेल में बंद कर दिया, मेरा कसूर क्या था। उन्होंने कहा, मेरा कसूर यही है कि मैंने दिल्ली में फ्री बिजली अच्छी शिक्षा दी। अच्छे स्कूल बनवाए। 

उन्होंने कहा, जेल में मेरी पत्नी, भगवंत मान मुझसे मिलने आते थे और पूछते कैसी तबीयत है। मैं यही कहता था कि मेरी तबीयत छोड़ो, मेरे दिल्ली वालों की तबीयत कैसी है। उन्हें कोई तकलीफ तो नहीं हो रही। मुफ्त बिजली आ रही है या नहीं। महिलाएं मुफ्त में सफर कर पा रही हैं या नहीं। केजरीवाल ने कहा, मैंने अस्पतालों में फ्री इलाज फ्री दवाएं उपलब्ध करवाईं और जब मैं तिहाड़ गया तो मेरी दवा बंद कर दी गई। 15 दिनों तक मुझे इंसुलिन नहीं दिया। 

मैं तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, वे (बीजेपी) हमारा काम रोकना चाहते हैं, यह देश के लिए अच्छी बात नहीं है, यह तानाशाही है और आम जनता को इस तानाशाही के खिलाफ लड़ना होगा। मैं इस तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं, लेकिन मुझे आपके समर्थन की जरूरत है।"

उन्होंने कहा, भारत में बहुत बड़े-बड़े तानाशाह आए, लेकिन उनकी तानाशाही चली नहीं। जनता ने उनका तख़्त उखाड़ फेंका।  आज मैं तन-मन-धन से तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं और इस लड़ाई में देश के 140 करोड़ लोगों का साथ मांगने आया हूं।

दिल्ली में बीजेपी का सफाया- केजरीवाल

केजरीवाल ने आगे कहा, मुझे जेल से बाहर आए 20 घंटे हो गए हैं। मैंने कई लोगों से फ़ोन पर बात की है। हर कोई कह रहा है कि बीजेपी को बहुमत नहीं मिल रहा है, हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, बिहार, यूपी में उनकी सीटें कम हो रही हैं। पंजाब और दिल्ली में उनका सफाया हो जाएगा। 4 जून को मोदी सरकार नहीं बन रही है, 4 जून को INDIA गठबंधन की सरकार बनेगी और आम आदमी पार्टी उस सरकार का हिस्सा होगी। इसके बाद हम दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने जा रहे हैं।