ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR'अगली बार जरूर आउंगा, दूसरी...', केजरीवाल ने आज कोर्ट में पेश न होने की बताई ये वजह

'अगली बार जरूर आउंगा, दूसरी...', केजरीवाल ने आज कोर्ट में पेश न होने की बताई ये वजह

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। उन्होंने कहा कि वे आना चाहते थे लेकिन बजट सत्र चल रहा है। अगली बार जरूर आऊंगा।

'अगली बार जरूर आउंगा, दूसरी...', केजरीवाल ने आज कोर्ट में पेश न होने की बताई ये वजह
Sneha Baluniहिन्दुस्तान टाइम्स,नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 11:43 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र के चलते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। उन्हें कोर्ट ने व्यक्तिगत तौर पर कोर्ट में पेश होने को कहा था। हालांकि उन्होंने इसमें छूट मांगी और बताया कि आज सदन में विश्वास मत प्रस्ताव पर चर्चा भी है। शराब घोटाले से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन को पांच बार नजरअंदाज करने के चलते एजेंसी ने उनके खिलाफ कोर्ट में शिकायत की है। इसी सिलसिले में केजरीवाल को आज अदालत में पेश होना था।

केजरीवाल के वकील ने कहा कि वह सुनवाई की अगली तारीख पर शारीरिक रूप से उपस्थित होंगे। वहीं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए केजरीवाल ने कहा, 'आज मैं आना चाहता था पर विश्वास प्रस्ताव आ गया और बजट सत्र चल रहा है जोकि एक मार्च तक चलेगा इसलिए कृपया उसके बाद की कोई तारीख बताएं।' कोर्ट ने अब इस मामले को सुनवाई के लिए 16 मार्च को सूचीबद्ध किया है।

ईडी ने नहीं किया विरोध

दिल्ली सीएम के वकील रमेश गुप्ता ने कहा, 'अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट के समक्ष व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट के लिए एक आवेदन दिया, जिसे स्वीकार कर लिया गया। ईडी का प्रतिनिधित्व कर रहे एएसजी राजू ने आवेदन का विरोध नहीं किया। उन्होंने कहा कि उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। उन्हें छूट मिलनी चाहिए। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 16 मार्च तय की है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो केजरीवाल जी को सुनवाई की अगली तारीख पर अदालत में पेश होना चाहिए और उन्हें मामले में जमानत भी मिलनी चाहिए।'

क्या है मामला

शराब घोटाले से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए ईडी छह बार केजरीवाल को समन जारी कर चुकी है। सीएम पांच समन में एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए। जबकि छठे समन में उन्हें 19 फरवरी को बुलाया गया है। ऐसे में ईडी ने कोर्ट में उनकी शिकायत की। कोर्ट ने उनसे पूछा है कि आखिर वे ईडी द्वारा जारी किए गए समन का जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें