ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR'केजरीवाल की सेहत बिल्कुल ठीक, इंसुलिन भी मिल रही'; तिहाड़ में CM ने भगवंत मान से क्या-क्या पूछा

'केजरीवाल की सेहत बिल्कुल ठीक, इंसुलिन भी मिल रही'; तिहाड़ में CM ने भगवंत मान से क्या-क्या पूछा

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सेहत पर भगवंत मान ने कहा कि सेहत उनकी ठीक है और उन्होंने कहा है कि मुझे इंसुलिन मिल रही है। अब रूटीन चेकअप भी हो रहा है।

'केजरीवाल की सेहत बिल्कुल ठीक, इंसुलिन भी मिल रही'; तिहाड़ में CM ने भगवंत मान से क्या-क्या पूछा
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 30 Apr 2024 02:49 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से जेल में मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद भगवंत मान ने मीडिया से बातचीत में कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनसे कई बातें पूछी हैं। भगवंत मान ने बताया कि पंजाब, दिल्ली और देश के बारे में केजरीवाल ने पूछा और साथ ही साथ उनकी बेटी का हालचाल भी जाना है। इसी के साथ भगवंत मान ने यह भी बताया है कि केजरीवाल की सेहत बिल्कुल ठीक है। 

भगवंत मान ने कहा, 'मैंने तिहाड़ जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री और हमारे राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की है। सबसे पहले परिवार की बातें हुईं। मेरी बेटी नियामत जो कि अभी एक महीने की है उसका हालचाल सीएम ने पूछा कि कैसी है वो? उसके बाद उन्होंने पूछा कि पंजाब में इस बार पैदावार कैसी है और किसानों को फसल का जो पैसा डायरेक्ट ट्रांसफर के जरिए दिया जाता है उसमें कोई बाधा तो नहीं आ रही है? चुनाव आचार संहिता की वजह से पंजाब में कोई सुविधा रोकी तो नहीं गई?'

भगवंत मान ने आगे बताया, 'इस पर मैंने कहा कि नहीं बिल्कुल नहीं, सारी सुविधाएं चल रही हैं। बिजली भी मुफ्त में दी जा रही है। हम रिकॉर्ड पैदावार कर रहे हैं। पैसे भी उसी दिन ट्रांसफर हो रहे हैं। गेंहूं का सीजन अब दो-चार दिनों में खत्म हो जाएगा।'

केजरीवाल ने किसे भेजी बधाई... 

भगवंत मान ने आगे कहा, 'मैंने अरविंद केजरीवाल को बताया है कि आज ही रिजल्ट आए हैं। पंजाब में सरकारी स्कूल के 158 छात्रों ने जेईई की मुख्य परीक्षा पास कर ली है। इसपर वो काफी खुश हुए और कहा कि यही शिक्षा क्रांति मेरे सपनों में भी थी। उन्होंने कहा कि मेरी तरफ से सभी छात्रों के माता-पिता को बधाई देना। 

केजरीवाल की सेहत बिल्कुल ठीक है- मान

भगवंत मान ने बताया कि इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के बारे में और देश के बारे में पूछा। जिसपर मैने उन्हें बताया कि मैं गुजरात के भरुच और भावनगर में गया था। वहां लोगों ने काफी अच्छा रेसपॉन्स दिया है। पूरे देश में लोग कह रहे हैं कि केजरीवाल के साथ गलत हुआ है। वो आपको अंदर कर सकते हैं लेकिन आपकी सोच को कैद नहीं कर सकते हैं। अरविंद केजरीवाल की सेहत पर भगवंत मान ने कहा कि सेहत उनकी ठीक है और उन्होंने कहा है कि मुझे इंसुलिन मिल रही है। अब रूटीन चेकअप भी हो रहा है।

AAP नेताओं के लिए मैसेज

भगवंत मान ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आप के नेताओं से कहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान यदि INDIA bloc के नेताओं की तरफ से आम आदमी पार्टी को बुलाया जाता है तो वो इस बुलावे पर जरूर जाएं क्योंकि यह चुनाव हार या जीत का नहीं बल्कि संविधान को बचाने के लिए है।

केजरीवाल से पहले भी मिले मान

शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग वाले मामले में तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल से पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पहले भी मुलाकात की थी। यह तिहाड़ जेल में केजरीवाल से भगवंत मान की दूसरी मुलाकात थी। इससे पहले 15 अप्रैल को तिहाड़ में केजरीवाल से मिलने के बाद भगवंत मान ने कहा था कि जेल के अंदर केजरीवाल के साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार हो रहा है। उन्होंने कहा था कि केजरीवाल को जेल में सामान्य कैदियों की जितनी भी सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। उन्होंने कहा था कि शीशे की दीवार खड़ी कर केजरीवाल से उनकी फोन पर बातचीत करवाई गई थी। 

सुनीता और आतिशी भी मिले

बता दें कि सोमवार को ही अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने भी तिहाड़ जेल में जाकर अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद आतिशी ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल ने जेल से कहा है कि वो उनकी चिंता ना करें। केजरीवाल को दिल्ली की जनता की चिंता थी। केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से कहा था कि वो जल्द जेल से बाहर आएंगे।

इसके साथ ही उन्होंने आतिशी को निर्देश दिया था कि दिल्ली के लोगों को मिल रही सुविधाओं में कोई अड़चना ना आए इसका वो ख्याल रखें। इसके अलावा गर्मी में पानी की किल्लत ना हो इसके लिए भी कार्य करने के निर्देश सीएम ने दिए थे।