ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRजनता की भलाई के लिए जो रास्ता चुना है, उसके लिए जेल जाना पड़ेगा, कार्यकर्ताओं से केजरीवाल

जनता की भलाई के लिए जो रास्ता चुना है, उसके लिए जेल जाना पड़ेगा, कार्यकर्ताओं से केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा- हमने जनता की भलाई के लिए जो रास्ता चुना है, उसके लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को जेल जाने के लिए तैयार रहना चाहिए। पढ़ें यह रिपोर्ट...

जनता की भलाई के लिए जो रास्ता चुना है, उसके लिए जेल जाना पड़ेगा, कार्यकर्ताओं से केजरीवाल
Krishna Singhहिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 31 Dec 2023 11:48 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को वर्चुअल तरीके से आयोजित पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और 12वीं राष्ट्रीय परिषद की बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमने जनता की भलाई के लिए जो रास्ता चुना है, उसके लिए हमें जेल जाने के लिए तैयार रहना चाहिए। हमनें राजनीति में मजबूत दस्तक दी है इसी वजह से आज विपक्षी हमारे मुद्दों शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और रोजगार पर बात करने को मजबूर हुए हैं। हमने 12 सालों में वह काम कर दिखाया है जो 75 साल में भी दूसरी पार्टियां नहीं कर पाईं। 

केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी बीते 10 वर्षों में 1,350 राजनीतिक दलों के बीच तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। राजनीति में हमने जिस तरह मजबूत दस्तक दी है उसी वजह से आज विपक्षी दल हमारे मुद्दों शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और रोजगार पर बात करने को मजबूर हुए हैं। हमने 12 वर्षों में ही वह काम कर दिखाया है जो 75 साल में भी दूसरी पार्टियां नहीं कर पाईं। पिछले दो साल में पंजाब में जो काम किया वह यह बताता है कि दिल्ली पूर्ण राज्य हो तो हम यहां भी बहुत तेजी से काम कर सकते हैं।

केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) कहा- अब विरोधी हमारे गारंटी शब्द और घोषणा पत्र भी चुराने लगे है। भाजपा वाले अपने वादे को गारंटी तो कांग्रेस की गारंटी जैसे शब्द प्रयोग किए जाने लगे। मगर इन लोगों ने गारंटी देने के बाद भी जनता से किए वादे पूरे नहीं किए। क्योंकि इनकी नीयत ठीक नहीं है, जबकि हम अपनी सारी गारंटी पूरी कर रहे हैं। यही नहीं हमारी मजबूत दस्तक की वजह से हमारे पांच नेताओं को जेल में है, लेकिन हमें उनपर गर्व है।

ऑनलाइन हुई इस बैठक में 2024 के आम चुनावों को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) कहा- अगर हम सफल नहीं होते और कुछ अच्छा नहीं करते तो हमारी पार्टी का कोई भी नेता जेल नहीं जाता और इन नेताओं में से आज हर कोई अपने परिवार के साथ खुश होता। अगर आप बच्चों को अच्छी शिक्षा देने और गरीबों का मुफ्त में इलाज कराने की बात करेंगे तो जेल जाना ही पड़ेगा और हमें इसके लिए तैयार रहना होगा।

केजरीवाल ने कहा कि पहली बार देश काम की राजनीति पसंद कर रही है। यही वजह है कि आम आदमी पार्टी को लोगों ने पहले दिल्ली में और फिर पंजाब में मौका दिया। हमने जो काम किए, ऐसे काम किसी और पार्टी ने कभी करके ही नहीं दिखाए थे। हम शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, महंगाई और रोजगार की बात करने लगे, जो किसी और पार्टी ने कभी नहीं की थी। दिल्ली में हमने 8 से 9 सालों में किया वह पंजाब ने दो साल में किए। क्योंकि पंजाब पूर्ण राज्य है। दिल्ली भी पूर्ण राज्य होता तेजी से काम होता।

केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा- हमने जनता की भलाई के लिए जो रास्ता चुना है, उसके लिए हमें जेल जाने के लिए तैयार रहना चाहिए। दो बड़ी पार्टियों ने इस देश पर 75 साल राज किया है, ये लोग ऐसे ही इतनी आसानी से सत्ता नहीं छोड़ देंगे। मुझे लगता है कि हमारे सामने संघर्ष है, लेकिन हमें दुखी होने की जरूरत नहीं है। हमारे जो पांच नेता जेल में हैं, वो आज हमारे हीरो हैं। हमें उन सभी पर बहुत गर्व है। जेल में होने के बाद भी उनके हौसले बुलंद है।

केजरीवाल का यह बयान ऐसे वक्त में सामने आया है जब दिल्ली के कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले ईडी ने उन्हें 3 जनवरी को पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में स्वास्थ्य के क्षेत्र में हमारे काम में एलजी साहब और केंद्र सरकार से काफी अड़चनें लगाई। उसके बाद भी दिल्ली में 500 मोहल्ला क्लीनिक हैं, जबकि पंजाब में केवल डेढ़-दो सालों के अंदर 650 मोहल्ला क्लीनिक काम कर रहे हैं। 26 जनवरी तक इनकी संख्या 750 हो जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें