ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकिन्नर समाज के लोग भी DTC बसों में नि:शुल्क कर सकेंगे सफर, केजरीवाल का बड़ा ऐलान

किन्नर समाज के लोग भी DTC बसों में नि:शुल्क कर सकेंगे सफर, केजरीवाल का बड़ा ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (delhi cm arvind kejriwal) ने ऐलान किया है कि किन्नर समाज के लोग भी दिल्ली की बसों में एकदम फ्री में सफर कर सकेंगे। जल्द कैबिनेट इस पर फैसला लेगी।

किन्नर समाज के लोग भी DTC बसों में नि:शुल्क कर सकेंगे सफर, केजरीवाल का बड़ा ऐलान
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 05 Feb 2024 08:18 PM
ऐप पर पढ़ें

डीटीसी बसों में महिलाओं के लिए नि:शुल्क सफर के फैसले के बाद दिल्ली सरकार ने एक और बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को किन्नर समाज के लोगों के लिए भी डीटीसी बसों में नि:शुल्क सफर की घोषणा की। उन्होंने ऐलान किया कि दिल्ली की बसों में अब किन्नर समाज के लिए भी सफर एकदम फ्री होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही इस फैसले से संबंधित प्रस्ताव को कैबिनेट से पास करा के लागू कर दिया जाएगा।

CM अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा- हमारे सामाजिक परिवेश में किन्नर समाज की काफी उपेक्षा की जाती है। ऐसा नहीं होना चाहिए। किन्नर समाज के लोग भी इंसान हैं। उन्हें भी बराबर के अधिकार हैं। दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि दिल्ली की बसों में अब किन्नर समाज के लिए भी सफर एकदम नि:शुल्क होगा। जल्द ही इसे कैबिनेट से पास करके लागू कर दिया जाएगा। मुझे पूरी उम्मीद है कि इस फैसले से किन्नर समाज के लोगों को काफी मदद मिलेगी। 

दिल्ली सरकार की ओर से जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि ट्रांसजेंडर समुदाय को अरविंद केजरीवाल का महत्वपूर्ण उपहार: वे अब दिल्ली की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकते हैं। अधिकारिक बयान में कहा गया है कि हमारे सामाजिक परिवेश में ट्रांसजेंडर समुदाय को अक्सर नजरअंदाज किया जाता है। वे भी इंसान हैं और उनके भी समान अधिकार हैं। दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए अब दिल्ली की बसों में यात्रा पूरी तरह से मुफ्त होगी। 

गौरतलब है कि केजरीवाल ने यह ऐलान ऐसे वक्त किया है जब लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजने वाली है। एक दिन पहले ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि अगले विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली की सभी कच्ची कॉलोनियों की सारी सड़कों को पक्की कर दिया जाएगा। केजरीवाल ने यह भी दावा किया था कि कच्ची कॉलोनियों में जो काम पिछले 75 साल में नहीं हुए, वो काम उनकी सरकार ने केवल पांच साल में करके दिखाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें