ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRविधानसभा चुनाव से पहले सभी कच्ची कॉलोनियों की सड़कें करा देंगे पक्की, केजरीवाल ने किया वादा

विधानसभा चुनाव से पहले सभी कच्ची कॉलोनियों की सड़कें करा देंगे पक्की, केजरीवाल ने किया वादा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों की सभी सड़कें पक्की कर दी जाएंगी। पढ़ें यह रिपोर्ट...

विधानसभा चुनाव से पहले सभी कच्ची कॉलोनियों की सड़कें करा देंगे पक्की, केजरीवाल ने किया वादा
Krishna Singhपीटीआई,नई दिल्लीMon, 05 Feb 2024 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों की सभी सड़कें पक्की कर दी जाएंगी। केजरीवाल ने किरारी विधानसभा क्षेत्र में दो सरकारी स्कूल भवनों के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि अन्य दलों के राजनेताओं ने अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वालों के लिए कुछ नहीं किया है। दूसरी पार्टियों के नेताओं ने अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वालों का इस्तेमाल केवल राजनीतिक लाभ के लिए किया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप सरकार ने अनधिकृत कॉलोनियों में पांच साल में जो काम किया, वह 75 साल में नहीं हो सका। इन पांच वर्षों में, हमने किरारी विधानसभा क्षेत्र में 3,000 सड़कों का निर्माण किया है। हम बाकी 2,000 सड़कों को अगले साल पूरा करेंगे। विधानसभा चुनाव से पहले, हर अनधिकृत कॉलोनी में सड़कों को कंक्रीट से पक्का कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने रोहिणी सेक्टर 41 के प्रताप विहार में दो सरकारी स्कूल भवनों की आधारशिला भी रखी।

केजरीवाल ने कहा- हम दिल्ली भर की सभी अनधिकृत कॉलोनियों में सड़कें बना रहे हैं, सीवर पाइपलाइन लगा रहे हैं, पानी की पाइपलाइन बिछा रहे हैं। हमने पांच साल में वह हासिल किया है जो 75 साल में नहीं हुआ था। अगले विधानसभा चुनाव के समय किरारी में एक भी कच्ची सड़क नहीं रहेगी। इन सड़कों पर सीवर और पानी की पाइपलाइनें बिछाई जा रही हैं। दिल्ली का सबसे बड़ा सीवेज पंपिंग स्टेशन किरारी में निर्माणाधीन है और यह तीन महीने में तैयार हो जाएगा।

केजरीवाल ने कहा, इसके पूरा होने के बाद, सड़कों के दोनों किनारों पर जलभराव की समस्या का समाधान हो जाएगा, जिससे गंदा पानी जमा नहीं होगा। मुख्यमंत्री ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा चाहे कितनी भी साजिश कर ले, चाहे मुझे जेल में डाल दे, लेकिन मैं झुकने वाला नहीं हूं। वह कहते हैं कि मैं भाजपा में आ जाऊं तो छोड़ देंगे, लेकिन मैं कहता हूं कि बिल्कुल नहीं आऊंगा। भाजपा में जाने वालों के सारे खून माफ हो जाते हैं। मैंने कोई गलत काम नहीं किया है, मैं डटा रहूंगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें