ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRपीएम मोदी ने कहा 'अनुभवी चोर', कैसे केजरीवाल ने इसे अपने हक में बता डाला

पीएम मोदी ने कहा 'अनुभवी चोर', कैसे केजरीवाल ने इसे अपने हक में बता डाला

कथित शराब घोटाले को लेकर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच लंबे समय से आरोप-प्रत्यारोप चल रहा है। पीएम मोदी ने अनुभवी चोर कहा तो अरविंद केजरीवाल ने इसे अपने हक में बता दिया है।

पीएम मोदी ने कहा 'अनुभवी चोर', कैसे केजरीवाल ने इसे अपने हक में बता डाला
pm modi arvind kejriwal
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 May 2024 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

कथित शराब घोटाले को लेकर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच लंबे समय से आरोप-प्रत्यारोप चल रहा है। दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर वोटिंग से ठीक पहले पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तुलना एक 'अनुभवी चोर' से की। अब आम आदमी पार्टी के मुखिया ने इसे अपने हक में बताते हुए कहा है कि पीएम मोदी ने स्वीकार कर लिया है कि उन्हें मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला और घोटाला फर्जी है।

केजरीवाल ने कहा कि पिछले दो साल से शोर मचा रहे हैं कि दिल्ली में शराब घोटाला हो गया। इन्होंने मुझे, संजय सिंह, मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया। 500 से ज्यादा रेड मार ली पूरे देश में। कहते हैं कि 100 करोड़ की रिश्वत ली, कुछ दिन पहले 1100 करोड़ का घोटाला है। सवाल उठता है कि कहीं तो पैसा रखा होगा, कहीं खर्च तो किया होगा। कहीं चौवन्नी नहीं मिली, कहीं खर्च का हिसाब नहीं मिला। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, 'कल प्रधानमंत्री जी से एक इंटरव्यू में सवाल किया गया कि केजरीवाल कह रहा है कि पूरे तथाकथित घोटाले में कोई पैसा नहीं मिला, पीएम ने जो कहा वह आपको चौंका देगा। पीएम मोदी ने कहा कि कोई सबूत इसलिए नहीं मिला, रिकवरी इसलिए नहीं हुई क्योंकि केजरीवाल अनुभवी चोर है। तो पूरे देश के सामने प्रधानमंत्री ने कबूल किया कि शराब घोटाले में उनके पास कोई सबूत, रिकवरी नहीं। उसे छिपाने के लिए वह कहते हैं कि केजरीवाल अनुभवी चोर है। तो आपकी सारी सीबीआई निकम्मी है, आपके ईडी अफसर निकम्मे हैं। वो तो एक बहाना है अपनी गलत गिरफ्तारी को जायज ठहराने का कि केजरीवाल अनुभवी चोर है। प्रधानमंत्री जी जब आप कबूल कर ही चुके हैं कि पूरा शराब घोटाला फर्जी है, आपके पास कोई सबूत, रिकवरी नहीं है तो छोड़ दीजिए सबको।'

पीएम मोदी से गुरुवार को एक इंटरव्यू में शराब घोटाले का जिक्र करते हुए पूछा गया कि केजरीवाल कहते हैं कि बाकी जगहों पर नोटों के ढेर मिलते हैं उनके पास चौवन्नी नहीं मिली। पीएम ने कहा, 'ऐसा है कि वह अफसर रहे हुए हैं, मालूम है कि सरकार किस तरह करती है, वह तो घेराबंदी कर ही लेंगे। जो अनुभवी चोर रहता है ना उसको सुविधा रहती है जी, जो सरकार में रहा अफसर होगा कि सीबीआई ऐसे जाएगी, ईडी ऐसे जाएगी, इतनी चीजों को चौक-चौकन कर लीजिए फिर प्रॉबल्म नहीं होगी।'