ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकातिलों को दिलाएंगे सजा... किसान की मौत के दावों पर गरजे CM केजरीवाल, राहुल ने PM को घेरा

कातिलों को दिलाएंगे सजा... किसान की मौत के दावों पर गरजे CM केजरीवाल, राहुल ने PM को घेरा

किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान बुधवार को खनौरी सीमा पर हरियाणा पुलिस के साथ झड़प के बाद एक किसान की मौत का दावा किया जा रहा है। इस पर केजरीवाल ने कहा है कि वे कातिलों को सजा दिलाएंगे।

कातिलों को दिलाएंगे सजा... किसान की मौत के दावों पर गरजे CM केजरीवाल, राहुल ने PM को घेरा
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 12:27 AM
ऐप पर पढ़ें

किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान बुधवार को खनौरी सीमा पर हरियाणा पुलिस के साथ झड़प के बाद एक 24 वर्षीय प्रदर्शनकारी किसान शुभकरण सिंह के मौत के आरोपों पर सियासत गर्म हैं। राहुल गांधी ने प्रदर्शनकारी किसान की मौत पर सीधे पीएम मोदी पर हमला बोला है। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में कातिलों को सजा दिलाने की बात कही है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को कहा कि किसान शुभकरण सिंह की मौत की गहन जांच होगी।

केजरीवाल बोले- कातिलों को दिलवाएंगे सजा
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के सीएम भगवंत मान का एक वीडियो एक्स पर साझा करते हुए कहा कि वह किसान शुभकरण के कातिलों को सजा दिलवाएंगे। केजरीवाल ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा- 'पंजाब के नौजवान शुभकरण की मौत बेहद दुखदाई है। क्या इसी दिन के लिए हमने आजादी की लड़ाई लड़ी थी कि एक दिन अपने ही देश में हमारे द्वारा चुनी हुई सरकारें हमारे ही बेटों को अंग्रेजों की तरह शहीद कर देगी? हम पूरी तरह शुभकरण के साथ हैं और उनके कातिलों को कड़ी सजा दिलवाएंगे।'

CM मान बोले- कराएंगे जांच
जिस वीडियो को केजरीवाल ने शेयर किया है, उसमें पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को कहा कि खनौरी सीमा पर किसान शुभकरण सिंह की मौत की गहन जांच होगी। इस मामले में पंजाब सरकार एफआईआर दर्ज करेगी। यही नहीं शुभकरण सिंह की डेड बॉडी का पोस्टमार्टम भी कराया जाएगा। मान ने आगे कहा कि पंजाब सरकार किसानों के साथ खड़ी रहेगी। पंजाब सरकार राज्य में राष्ट्रपति शासन की 100 धमकियां मिलने पर भी नहीं झुकेगी। 

राहुल ने पीएम मोदी को घेरा
वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक्स पर अपने पोस्ट में सीधे पीएम मोदी को घेरा है। उन्होंने कहा- खनौरी बॉर्डर पर युवा किसान शुभकरण सिंह की फायरिंग में मौत की खबर हृदयविदारक है, मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। पिछली बार 700 से अधिक किसानों का बलिदान लेकर ही माना था मोदी का अहंकार, अब वो फिर से उनकी जान का दुश्मन बन गया है। मित्र मीडिया के पीछे छिपी भाजपा से एक दिन इतिहास ‘किसानों की हत्या’ का हिसाब जरूर मांगेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें