ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकेजरीवाल के दफ्तर को नोटिस क्यों नहीं दे रही क्राइम ब्रांच, दिल्ली पुलिस ने CMO के दावे के जवाब में बताई वजह

केजरीवाल के दफ्तर को नोटिस क्यों नहीं दे रही क्राइम ब्रांच, दिल्ली पुलिस ने CMO के दावे के जवाब में बताई वजह

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के एसीपी पंकज अरोड़ा के साथ आई टीम इस सिलसिले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ का नोटिस देने के लिए शनिवार सुबह से ही उनके आवास के बाहर खड़ी है।

केजरीवाल के दफ्तर को नोटिस क्यों नहीं दे रही क्राइम ब्रांच, दिल्ली पुलिस ने CMO के दावे के जवाब में बताई वजह
Praveen Sharmaनई दिल्ली। एएनआईSat, 03 Feb 2024 02:22 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने भाजपा द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) के कुछ विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश संबंधी आरोपों की जांच शुरू कर दी है। एसीपी (क्राइम) पंकज अरोड़ा के साथ आई क्राइम ब्रांच की टीम इस  सिलसिले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ का नोटिस देने के लिए शनिवार सुबह से ही उनके आवास के बाहर खड़ी है। हालांकि अब तक अंदर से कोई जवाब नहीं आया है। पुलिस अधिकारी सीएम आवास के बाहर खड़े होकर सीएम से मुलाकात का इंतजार कर रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस अधिकारियों की एक टीम शनिवार को एक बार फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची क्योंकि नोटिस केवल उसी व्यक्ति को दिया जाता है जिसके नाम पर इसे जारी किया गया है।

अरविंद केजरीवाल को नोटिस के बहाने...; AAP ने दिल्ली पुलिस पर लगाए ये आरोप

इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय ने यह दावा किया कि वे नोटिस प्राप्त करने के लिए तैयार हैं, लेकिन क्राइम ब्रांच के अधिकारी उन्हें इसके लिए रिसीविंग नोट नहीं दे रहे हैं। 

'आप' नेताओं ने दावा किया कि जब अरविंद केजरीवाल के कार्यालय ने नोटिस स्वीकार करने की पेशकश की तो पुलिस अधिकारियों ने रिसीविंग नोट देने से इनकार कर दिया।

'आप' मंत्री और विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा, "यह मोदी सरकार के लिए बहुत शर्मनाक है। बीजेपी आज पूरी तरह से बेनकाब हो गई है। कल, सभी बीजेपी प्रवक्ताओं ने आरोप लगाया था कि सीएम कार्यालय का पुलिस का नोटिस रिसीव नहीं कर रहा। आज, वे बेनकाब हो गए हैं। पुलिस के एसीपी जानबूझकर सीएम कार्यालय को नोटिस नहीं दे रहे हैं।" 

'आप' ने अपने सोशल मीडिया पेज पर दावा किया कि कोई भी कानून पुलिस को मुख्यमंत्री कार्यालय को नोटिस सौंपने से नहीं रोकता है। 'आप' ने यह भी दावा किया कि दिल्ली पुलिस सिर्फ तमाशा बनाने और मुख्यमंत्री की छवि खराब करने के लिए मीडिया टीमों को साथ लेकर आई थी।

आम आदमी पार्टी ने 'एक्स' पर पोस्ट किया, "मोदी की क्राइम ब्रांच की पोल खुल गई। बीजेपी की पुलिस एक भी सवाल का जवाब नहीं दे पाई। मोदी ने ड्रामा करने के लिए केजरीवाल जी के घर पुलिस भेज दी। ये किस कानून में लिखा है कि सिर्फ मुख्यमंत्री को ही व्यक्तिगत तौर पर नोटिस दिया जा सकता है? साफ है कि बीजेपी सिर्फ ड्रामा क्रिएट करना चाहती है।"  

इससे पहले शुक्रवार को सबूत मांगने के लिए दिल्ली पुलिस अधिकारियों ने केजरीवाल के अलावा 'आप' की मंत्री आतिशी के आवास पर भी पहुंची थी. हालांकि, सूत्रों के मुताबिक, उस वक्त 'आप' के दोनों नेता अपने-अपने आवास पर मौजूद नहीं थे।

आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर 'ऑपरेशन लोटस 2.0' अभियान के माध्यम से दिल्ली की चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। 

पिछले सप्ताह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए वरिष्ठ 'आप' नेता आतिशी ने दावा किया था कि भाजपा ने 'आप' विधायकों को दलबदल के लिए धमकियां और रिश्वत का ऑफर दिया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें