ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRबयान दर्ज करने आज नहीं जाएगी दिल्ली पुलिस, मां-बाप के साथ केजरीवाल का इंतजार

बयान दर्ज करने आज नहीं जाएगी दिल्ली पुलिस, मां-बाप के साथ केजरीवाल का इंतजार

इस पूछताछ से पहले सीएम केजरीवाल के घर पर आप नेताओं का जमावड़ा लगने लगा। आम आदमी पार्टी के आधिकारिक एक्स हैंडल से भी इस संबंध में कुछ ट्वीट किए गए थे। दिल्ली पुलिस आज सीएम हाउस नहीं जा रही है।

बयान दर्ज करने आज नहीं जाएगी दिल्ली पुलिस, मां-बाप के साथ केजरीवाल का इंतजार
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तानन,नई दिल्लीThu, 23 May 2024 02:04 PM
ऐप पर पढ़ें

AAP सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई बदसलूकी के मामले में दिल्ली पुलिस आज यान गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के माता-पिता से पूछताछ नहीं करेगी। इसके पहले ऐसी खबरें आई थीं कि दिल्ली पुलिस सीएम आवाज जाकर केजरीवाल के माता-पिता से पूछताछ कर सकती है। इस पूछताछ से पहले सीएम केजरीवाल के घर पर आप नेताओं का जमावड़ा लगने लगा था। आम आदमी पार्टी के आधिकारिक एक्स हैंडल से भी इस संबंध में कुछ ट्वीट किए गए थे। लेकिन अब न्यूज एजेंसी ANI ने दिल्ली पुलिस के सूत्रों के हवाले से बताया है कि दिल्ली पुलिस सीएम के माता-पिता से आज पूछताछ नहीं करेगी। 

12:35 PM - AAP ने शेयर किया वीडियो

आम आदमी पार्टी के एक्स हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो में सीएम केजरीवाल और उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल माता-पिता के साथ नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा गया है, 'मोदी की पुलिस केजरीवाल जी के बूढ़े और बीमार माता-पिता से पूछताछ करने आ रही है। पुलिस की पूछताछ के लिए अपने माता-पिता को एक अलग कमरे में ले जाते मुख्यमंत्री।'

12:09 PM -  मां-बाप के साथ पुलिस का इंतजार कर रहा - केजरीवाल

दिल्ली पुलिस आज केजरीवाल के घर उनके माता-पिता से पूछताछ करने नहीं जा रही है। लेकिन एक तस्वीर सामने आई है जिसमें केजरीवाल एक कमरे में अपने माता-पिता के साथ बैठ कर पुलिस का इतंजार करते नजर आए हैं। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'मैं अपने माता-पिता और पत्नी के साथ पुलिस का इंतज़ार कर रहा हूँ। कल पुलिस ने फ़ोन करके मेरे माता-पिता से पूछताछ के लिए टाइम माँगा था। लेकिन वो आएंगे या नहीं - इसकी उन्होंने कोई जानकारी अभी नहीं दी।'

11:36 AM - दिल्ली पुलिस सीएम के मां-बाप से नहीं करेगी पूछताछ - सूत्र

केजरीवाल के माता-पिता से होने वाली पूछताछ के बीच दिल्ली पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज दिल्ली पुलिस सीएम आवास पर नहीं जाएगी। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि दिल्ली पुलिस आज केजरीवाल के माता-पिता से पूछताछ करने नहीं जा रही हैं। 

11:27 AM - आज सारी हदें पार हो गईं - आतिशी

इधर आतिशी ने कहा कि मुख्यमंत्री के माता-पिता पर अत्याचार किया जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने माता-पिता को पूछताछ के लिए बुला कर आज सारी हदें पार कर दी हैं। मुख्यमंत्री के माता की उम्र 76 साल है। उनकी गिरफ्तारी से कुछ दिन पहले तक वो लंबे समय तक अस्पताल में थीं। उनकी ऐसी हालत है कि वो ज्यादा चल नहीं पाती हैं। अपने कमरे से बाहर नहीं आतीं। उनके पिता की उम्र 85 साल है और उनको दिखता भी कम है और सुनाई भी कम देता है।

तो क्या हमारे प्रधानमंत्री इस हद तक गिर गए हैं कि बुजुर्ग माता-पिता को प्रताड़ित कर रहे हैं? देश के इतिहास में राजनीति कभी इतना नीचे नहीं आई। केजरीवाल ने श्रवण कुमार की तरह बुजुर्गों को तीर्थयात्रा कराए। आज जिस तरह से उनके माता-पिता को प्रताड़ित किया जा रहा है इसका जवाब दिल्ली के लोग अपने वोट से जरूर देंगे।

11:16 AM - बिभव कुमार की रिमांड खत्म

इधर आज स्वाति मालीवाल केस में आरोपी बिभव कुमार की पुलिस रिमांड खत्म हो रही है। बिभव कुमार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। ऐसी उम्मीद है कि दिल्ली पुलिस बिभव कुमार का और कुछ दिनों के लिए रिमांड मांग सकती है। इससे पहले दिल्ली पुलिस बिभव कुमार को मुंबई भी लेकर गई थी। पुलिस को आशंका थी कि बिभव कुमार ने मुंबई में अपने फोट के डेटा को हटवाया था।

11:07 AM मामले की निष्पक्ष जांच हो - CM

स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी वाले कांड पर पूरे 9 दिनों के बाद बुधवार को सीएम केजरीवाल ने अपनी बात रखी और उन्होंने कहा कि इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। न्यूज एजेंसी 'PTI' से बातचीत में सीएम केजरीवाल ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी होगी। न्याय मिलना चाहिए। मामले के दो वर्जन हैं। पुलिस को दोनों वर्जन की निष्पक्षता से जांच करनी चाहिए और न्याय होना चाहिए।'

10:50 AM - मां-बाप से क्यों मिलना चाहती है दिल्ली पुलिस...

कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि 13 मई को जब स्वाति मालीवाल सीएम के घर आई थीं तब उनकी मुलाकात सीएम के माता-पिता से हुई थी। कहा जा रहा है कि दिल्ली पुलिस इसी संबंध में सीएम केजरीवाल के माता-पिता से पूछताछ करना चाहती है। 

10:43 AM - स्वाति मालीवाल ने क्या आरोप लगए

आपको बता दें कि आप सांसद और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया था कि 13 मई को जब वो सीएम केजरीवाल के आवास पर गई थीं तब वहां सीएम के पूर्व पीए बिभव कुमार ने उनसे मारपीट और बदसलूकी की थी। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद केस दर्ज किया है और बिभव कुमार को गिरफ्तार भी कर लिया है। दिल्ली पुलिस गहनता से इसकी छानबीन कर रही है और जांच के लिए वो पहले भी सीएम आवास पर जा चुकी है। 

10:37 AM - संजय सिंह का PM पर निशाना

AAP सांसद संजय सिंह ने कहा, 'इस देश के लोग और दिल्ली के लोग यह देख रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल के प्रति प्रधानमंत्री की दुर्भावना और बदले की राजनीति को आज इस स्तर पर पहुंचा दिया गया है कि उनके बूढ़े और बीमार मां-बाप को भी नहीं बख्श रहे हैं। उनके बूढ़े और बीमार मां-बाप को भी पुलिस के द्वारा वो प्रताड़ित करवा रहे हैं। पूरे देश और पूरी दिल्ली इस बात का जवाब देगी। सभी इस बात को देख रहे हैं। मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि भारत के प्रधानमंत्री नफऱत की भावना में किसी भी हद तक नीचे जा सकते हैं।

10:32 AM - थोड़ी देर पहले आम आदमी पार्टी की तरफ से एक अन्य ट्वीट में कहा गया, 'जिस केजरीवाल ने बुजुर्गों को मुफ़्त तीर्थ यात्रा कराई उस केजरीवाल के बूढ़े माता-पिता के पीछे मोदी ने लगाई पुलिस....'

10:29 AM - CM केजरीवाल ने क्या कहा था

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को एक ट्वीट कर कहा था, 'कल दिल्ली पुलिस मेरे बूढ़े और बीमार माता पिता से पूछताछ करने आएगी।'

10:25 AM - न्यूज एजेंसी ANI ने भी एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी मर्लेना नजर आ रही हैं। बताया जा रहा है कि आतिशी भी सीएम केजरीवाल के घर पर पहुंची हैं।

10:23 AM - न्यूज एजेंसी पीटीआई ने एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में आप नेता जैस्मिन शाह सीएम केजरीवाल के घर पर मौजूद नजर आ रहे हैं।

10 : 22 AM - एक ट्वीट में AAP की तरफ से सीएम केजरीवाल और उनकी मा की तस्वीर शेयर की गई। इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा गया, 'ये मुख्यमंत्री  जी की माता जी हैं, जिन्होनें हाल में ही केजरीवाल जी के साथ प्रभु श्री राम के दर्शन किए थे। ये काफी समय से बीमार चल रहीं हैं, इन्हें चलने के लिए भी सहारे की जरूरत पड़ती है। आज तानाशाह मोदी पूछताछ के नाम पर इन्हें प्रताड़ित करने के लिए पुलिस भेज रहा है।'