ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR'11 साल में हम पर 250 से ज्यादा फर्जी...', AAP के स्थापना दिवस पर केजरीवाल हुए दुखी; पुराने साथी आए याद

'11 साल में हम पर 250 से ज्यादा फर्जी...', AAP के स्थापना दिवस पर केजरीवाल हुए दुखी; पुराने साथी आए याद

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को 'आप' के स्थापना दिवस के मौके पर दुखी मन के साथ केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। 

'11 साल में हम पर 250 से ज्यादा फर्जी...', AAP के स्थापना दिवस पर केजरीवाल हुए दुखी; पुराने साथी आए याद
Praveen Sharmaनई दिल्ली। पीटीआईSun, 26 Nov 2023 02:47 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को 'आप' के स्थापना दिवस के मौके पर दुखी मन के साथ केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। केजरीवाल ने कथित  भ्रष्टाचार के मामलों में जेल में बंद अपने साथी मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, सत्येंद्र जैन और विजय नायर को याद करते हुए कहा भारत के इतिहास में पिछले 11 वर्षों में 'आप' को जितना टारेगट किया गया है, उतना किसी अन्य राजनीतिक दल को नहीं किया। उन्होंने कहा कि पिछले 11 वर्ष में 'आप' के खिलाफ 250 मामले दर्ज किए गए, लेकिन कही कोई भ्रष्टाचार नहीं मिला। 

केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 'आप' के स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दीं और पार्टी नेताओं मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को याद किया, जिनके बारे में उन्होंने कहा कि ये सभी झूठे मामलों में जेल में बंद हैं।  केजरीवाल ने कहा कि 'आप' सबसे तेजी से बढ़ने वाली पार्टी रही है और पिछले 11 वर्षों में सबसे अधिक टारगेट भी रही है।

...वो हमारे साथ नहीं, जेल में बंद साथियों को याद कर इमोशनल हुए AK

केजरीवाल ने कहा कि मुझे याद है रामलीला मैदान में आंदोलन के समय लोग हम से पूछते थे कि आप लोग भ्रष्ट नहीं होंगे इस बात की क्या गारंटी है? आज में आम आदमी पार्टी से जुड़े हर व्यक्ति से कहना चाहूंगा पिछले 11 साल में जितना आम आदमी पार्टी को टारगेट किया है, भारत के इतिहास में किसी और राजनीतिक दल को उतना टारगेट नहीं किया गया। पिछले 11 साल में इन्होंने हम पर 250 से ज्यादा फर्जी केस किए हैं। ईडी, सीबीआई, आईटी, दिल्ली पुलिस कोई एजेंसी नहीं छोड़ी। इन्होंने देश की सभी एजेंसियों को आम आदमी पार्टी के पीछे छोड़ दिया, लेकिन आज तक इन्हें एक भी सबूत या एक भी पैसे की हेराफेरी नहीं मिली और एक भी पैसे की रिकवरी नहीं हुई। 

'आप' के मुखिया केजरीवाल ने कहा, ''आज मेरा मन थोड़ा भारी है, जब मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन, संजय सिंह और विजय नायर हमारे साथ नहीं हैं। उन लोगों को फर्जी मामलों में जेल में डाल दिया गया है। भाजपा वालों को दूसरी पार्टियों के नेताओं पर झूठे केस कर झुकाना आता है, लेकिन उन्हें आम आदमी पार्टी को झुकाना नहीं आता। यह हम सब के लिए गर्व की बात है कि आज तक हमारा एक भी विधायक न बिका, न ही टूटा। उनके परिवार भी मजबूती से खड़े रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि बीजेपी विपक्षी नेताओं पर झूठे मामले दर्ज कर उन्हें तोड़ना चाहती है, लेकिन हमें अपने नेताओं पर गर्व है जो झुके नहीं हैं। 

केजरीवाल ने इससे पहले दिन में एक्स पर एक पोस्ट कर पिछले 11 वर्षों में पार्टी की यात्रा को याद किया। उन्होंने लिखा, ''आज ही के दिन साल 2012 में देश के आम आदमी ने उठकर अपनी खुद की पार्टी ‘आम आदमी पार्टी’ की स्थापना की थी। तब से लेकर आज तक इन 11 साल में बहुत उतार-चढ़ाव आए, बहुत मुश्किलें भी आईं, लेकिन हम सबके जज्बे और जुनून में कोई कमी नहीं आई है। एक छोटी सी पार्टी को आज जनता ने अपने प्यार और आशीर्वाद से एक राष्ट्रीय पार्टी में बदल दिया है, जनता का आशीर्वाद हमारे साथ है, हम सब अपने मजबूत इरादों के साथ आगे बढ़ते रहेंगे और जनता के लिए काम करते रहेंगे। सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी के स्थापना दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।''

गौरतलब है कि, आम आदमी पार्टी वर्तमान में दिल्ली और पंजाब में सत्ता में है और कई अन्य राज्यों में अपना जनाधार बढ़ाने का प्रयास कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें