ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRअरविंद केजरीवाल सहित 'आप' के इन 4 बड़े नेताओं की आज कोर्ट में भागम भाग, देखें कौन-कौन है शामिल

अरविंद केजरीवाल सहित 'आप' के इन 4 बड़े नेताओं की आज कोर्ट में भागम भाग, देखें कौन-कौन है शामिल

केजरीवाल की तरफ से कथित शराब घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी  के कई समन को नजरअंदाज करने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को 17 फरवरी के लिए तलब किया था।

अरविंद केजरीवाल सहित 'आप' के इन 4 बड़े नेताओं की आज कोर्ट में भागम भाग, देखें कौन-कौन है शामिल
Aditi Sharmaलाइन हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 10:23 AM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी  के लिए आज का दिन थोड़ा मुश्किल भरा रहने वाला है। वजह है आप के 4 बड़े नेताओं की कोर्ट में पेशी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और  आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल समेत आप के 4 बड़े नेता आज कोर्ट की दौड़ लगाते नजर आएंगे. केजरीवाल के अलावा पूर्व उपमुख्यमंत्री  मनीष सिसोदिया, आप नेता संजय सिंह और सत्येंद्र जैन के मामलों में भी आज कोर्ट में सुनवाई होनी है। 

जानकारी के मुताबिक केजरीवाल कथित शराब घोटाला मामले में  केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के 5 समन को नजरअंदाज करने से जुड़ी शिकायत के संबंध में आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हो सकते हैं। इसके अलावा  आय से अधिक संपत्ति के मामले में आरोपी सत्येन्द्र जैन की भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होने की संभावना है। वहीं मनीष सिसोदिया और संजय सिंह शरीरिक रूप से पेश हो सकते हैं। 

कोर्ट ने किया केजरीवाल को तलब

केजरीवाल की तरफ से कथित शराब घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी  के कई समन को नजरअंदाज करने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को 17 फरवरी के लिए तलब किया था। अदालत ने कहा था कि 'आप' प्रमुख समन का पालन करने के लिए कानूनी रूप से बाध्य हैं।

मनीष सिसोदिया की किस मामले में सुनवाई?

उधर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मनीष सिसोदिया को विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल की अदालत में पेश होना है। उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि आज समाप्त हो रही है। मनीष सिसौदिया की नियमित जमानत की मांग वाली याचिका पर भी अदालत सुनवाई करेगी। 

संजय सिंह भी होंगे पेश

कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी हैं संजय सिंह को भी आज दिल्ली की राउज़ एवेन्यू अदालत में पेश किया जाना है। उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि भी शनिवार को समाप्त हो रही है.

आय से अधिक संपत्ति मामले में सत्येंद्र जैन की पेशी

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में सत्येन्द्र जैन के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले की सुनवाई होनी है। सीबीआई ने अपने मामले में जैन पर आय से अधिक 1.47 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें