ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRतेजी से घट रहा केजरीवाल का वजन, AAP का दावा; कहा- उन्हें कुछ हो गया तो...

तेजी से घट रहा केजरीवाल का वजन, AAP का दावा; कहा- उन्हें कुछ हो गया तो...

कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वजन जेल में तेजी से घट रहा है। आम आदमी पार्टी सूत्रों ने यह दावा किया है। बताया कि साढ़े चार किलो वजन घट चुका है।

तेजी से घट रहा केजरीवाल का वजन, AAP का दावा; कहा- उन्हें कुछ हो गया तो...
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 03 Apr 2024 10:10 AM
ऐप पर पढ़ें

कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वजन जेल में तेजी से घट रहा है। आम आदमी पार्टी ने यह दावा किया है। पार्टी का कहना है कि गिरफ्तारी के बाद से अब तक साढ़े चार किलो वजन कम हुआ हो गया है। यह भी बताया गया है कि तेजी से गिरते वजन पर डॉक्टर्स ने चिंता जताई है। आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा है कि ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वजन 4.5 किलोग्राम कम हो गया है, भाजपा उनके स्वास्थ्य को खतरे में डाल रही है।

इससे पहले केजरीवाल का शुगर लेवल भी कम होने की बातें सामने आईं। जेल सूत्रों के हवाले से पीटीआई ने मंगलवार को खबर दी कि केजरीवाल को जब सोमवार को पहली बार तिहाड़ लाया गया तो मेडिकल परीक्षण में उनका शुगर लेवल 50 से कम पाया गया। इसके बाद डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें दवा दी गई। ईडी रिमांड के दौरान भी उनका शुगर लेवल कम था।

जेल प्रशासन का कहना है कि केजरीवाल के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। उनके स्वास्थ्य की लगातार जांच कराई जा रही है। डायबिटीज की दवा और इस पर निगरानी के लिए मशीन भी उन्हें साथ रखने की इजाजत दी गई है। केजरीवाल के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर ही उन्हें घर का खाना खाने की इजाजत भी कोर्ट ने दी थी। केजरीवाल का लंच और डिनर उनके घर से पहुंचाया जा रहा है।

केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर आम आदमी पार्टी ने चिंता जाहिर की है। केजरीवाल सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा, 'आज भाजपा ने उन्हें जेल में डाल कर उनके स्वास्थ्य को खतरे में डाल रही है। अगर अरविंद केजरीवाल को कुछ हो गया तो पूरा देश तो क्या, भगवान भी इन्हें माफ नहीं करेगा।'

अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। वह 10 दिनों तक ईडी की रिमांड पर रहे और सवालों का सामना किया। इसके बाद एक अप्रैल को कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ऊपरी अदालत से जमानत नहीं मिली तो केजरीवाल को कम से कम 15 अप्रैल तक जेल में रहना पड़ेगा। यह पहला मौका है जब पद पर रहते हुए किसी मुख्यमंत्री को जेल जाना पड़ा है। अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ में जेल नंबर 2 में रखा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें