ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगुजरात का सफाई कर्मचारी बना केजरीवाल का मेहमान, AAP चीफ के सामने लगा रोने

गुजरात का सफाई कर्मचारी बना केजरीवाल का मेहमान, AAP चीफ के सामने लगा रोने

गुजरात के सफाई कर्मचारी हर्ष सोलंकी ने अपने परिवार के साथ सोमवार को दिल्ली के एक सरकारी स्कूल और एक अस्पताल का भी दौरा किया। हर्ष और उनका परिवार केजरीवाल से मिलकर काफी प्रसन्न नजर आया।

गुजरात का सफाई कर्मचारी बना केजरीवाल का मेहमान, AAP चीफ के सामने लगा रोने
Praveen Sharmaनई दिल्ली | पीटीआईMon, 26 Sep 2022 05:26 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को सीएम आवास पर लंच के लिए पहुंचे गुजरात के एक सफाई कर्मचारी हर्ष सोलंकी का गले लगाकर स्वागत किया और उसके परिवार की शानदार मेजबानी की। इस मुलाकात के दौरान सोलंकी ने केजरीवाल को भीमराव अबेडकर की एक तस्वीर भी भेंट की।

जानकारी के अनुसार, गुजरात के सफाई कर्मचारी हर्ष सोलंकी ने अपने परिवार के साथ दिल्ली के एक सरकारी स्कूल और एक अस्पताल का भी दौरा किया। हर्ष और उनका परिवार केजरीवाल से मिलकर काफी प्रसन्न नजर आया। इस मुलाकात के दौरान हर्ष थोड़े भावुक हो गए और उनकी आंखें भर आईं।

बता दें कि, अहमदाबाद में रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा सफाईकर्मियों के साथ आयोजित 'टाउन हॉल' कार्यक्रम के दौरान दलित समुदाय से संबंध रखने वाले युवक हर्ष सोलंकी ने केजरीवाल को अहमदाबाद में एक बैठक के दौरान ऑटोरिक्शा चालक के घर डिनर के निमंत्रण को स्वीकार करते हुए देखा था तथा उसने पूछा कि क्या केजरीवाल भोजन के लिए उनके घर आएंगे।

इस पर केजरीवाल ने सोलंकी से कहा कि वह अहमदाबाद के अगले दौरे पर भोजन करने के लिए उनके घर आएंगे तथा साथ ही उन्होंने सोलंकी और उनके परिजनों को दिल्ली में उनके आवास पर भोज के लिए आमंत्रित किया था।

केजरीवाल ने उनसे पूछा, ''मैंने देखा है कि हर नेता दिखावे के लिए भोजन करने किसी दलित के घर जाता है। आज तक किसी नेता ने दलित को भोजन के लिए अपने घर आमंत्रित नहीं किया। क्या आप भोजन करने के लिए मेरे घर आएंगे।'' सोलंकी ने तुरंत उनका प्रस्ताव मंजूर कर लिया था।

केजरीवाल द्वारा सोलंकी के परिवार के बारे में पूछे जाने पर उसने कहा कि वह अपने भाई, बहन और माता-पिता के साथ रहता है, जिसके बाद केजरीवाल ने कहा कि वह पांचों लोगों के दिल्ली आने के लिए विमान की टिकट भेजेंगे। उन्होंने कहा कि आप और आपका परिवार दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास पर सोमवार को एक साथ भोजन करेंगे। अगली बार जब भी मैं अहमदाबाद आऊंगा तो मैं आपके घर आऊंगा।

इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि सोलंकी तथा उनके परिवार को राष्ट्रीय राजधानी के दौरे पर पंजाब भवन में ठहराया जाएगा।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रविवार को कहा था कि सोमवार मैं सोलंकी जी की अपने दिल्ली स्थित आवास पर मेजबानी करूंगा और उनके साथ दोपहर का भोजन करूंगा। मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि उन्होंने मेरा निमंत्रण स्वीकार किया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें