ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRकेजरीवाल का दावा, मान सरकार के कार्यों से विपक्षी परेशान, केंद्र ने रोका पंजाब का फंड

केजरीवाल का दावा, मान सरकार के कार्यों से विपक्षी परेशान, केंद्र ने रोका पंजाब का फंड

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को दावा किया कि राज्य में उनकी पार्टी की सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों को रोकने के लिए केंद्र पंजाब का धन रोक रहा है।

केजरीवाल का दावा, मान सरकार के कार्यों से विपक्षी परेशान, केंद्र ने रोका पंजाब का फंड
Krishna Singhभाषा,नई दिल्लीSun, 17 Dec 2023 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को दावा किया कि AAP सरकार के विकास कार्यों को रोकने के लिए केंद्र सरकार पंजाब का धन रोक रही है। वह विकास क्रांति रैली में हिस्सा लेने के लिए पंजाब के बठिंडा में थे। अरविंद केजरीवाल ने पंजाब का फंड रोकने को लेकर रविवार को केंद्र की आलोचना की और दावा किया कि विरोधी दलों के कहने पर भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने राज्य में विकास कार्य पर अंकुश लगाने की कोशिश के तहत निधि रोकी है।  

केजरीवाल ने बठिंडा में विकास क्रांति रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि अकाली दल और कांग्रेस सरकारों ने पंजाब के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया। इस अवसर पर केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बठिंडा के लिए 1,125 करोड़ रुपये की विकास परियोजनायें शुरू की हैं।

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार के विकास कार्यों से सभी दल परेशान हैं। वे हमारे खिलाफ हो गए हैं। वे एक साथ आए और केंद्र के पास गए और कहा कि हमारे काम को रोकने के लिए कुछ करें। (उन्होंने केंद्र से कहा) उन्हें (आप को) काम नहीं करने दें। अगर वे (आप) इतना काम करेंगे, तो हमारा बेड़ागर्क हो जाएगा। 

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि स्वास्थ्य के लिए पंजाब के कोष को रोक दिया फिर भी मान सरकार ने कई जगहों पर मोहल्ला क्लीनिक खोले हैं। केजरीवाल ने मंडियों में सड़कों के निर्माण के लिए ग्रामीण विकास निधि के 5,500 करोड़ रुपये रोकने के लिए भी केंद्र की आलोचना की, लेकिन मुख्यमंत्री मान ने कहा कि वह और सड़कें बनावएंगे। केजरीवाल ने केंद्र पर राज्य की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत तीर्थयात्रियों को ले जाने के लिए ट्रेन उपलब्ध नहीं कराने का भी आरोप लगाया।

केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि केंद्र ने पटना साहिब और नांदेड़ साहिब की ओर जाने वाली ट्रेन रोक दी हैं। उन्होंने राज्य को ट्रेन उपलब्ध कराना बंद कर दिया है। केंद्र से एक चिट्ठी आई है, जिसमें कहा गया है कि वह मत्था टेकने जाने के लिए ट्रेन उपलब्ध नहीं कराएंगे। यदि आप किसी को मत्था टेकने से रोकते हो तो ऊपर वाला (भगवान) आपको माफ नहीं करता है। पंजाब के मुख्यमंत्री लोगों को नांदेड़ साहिब और पटना साहिब ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और कोई रास्ता ढूंढेंगे।