ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRतुम ही सयाने हो, अफसरों को बुलाकर धमकाया; LG पर फिर बरस पड़े केजरीवाल

तुम ही सयाने हो, अफसरों को बुलाकर धमकाया; LG पर फिर बरस पड़े केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को विधानसभा में बस मार्शल को निकाले जाने पर केंद्र सरकार और उपराज्यपाल पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अफसर दबाव में योजनाएं रोक रहे हैं।

तुम ही सयाने हो, अफसरों को बुलाकर धमकाया; LG पर फिर बरस पड़े केजरीवाल
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 29 Feb 2024 02:17 PM
ऐप पर पढ़ें

बस मार्शल को निकाले जाने और उन्हें सैलरी न देने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को बीजेपी, केंद्र सरकार और उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर विधानसभा में जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि हमने सरकार बनने पर दिल्ली की बसों में बस मार्शल की नियुक्ति की। बसों के अंदर सीसीटीवी कैमरे लगाए, पैनिक बटन लगाया और बस मार्शल की नियुक्ति की गई। 2015 में बस, मार्शल अच्छे काम कर रहे थे। ये स्कीम अच्छी-खासी चल रही थी। अचानक से अगस्त में इसे बंद कर दिया गया। 

एलजी ने अफसरों को धमकाया

एलजी पर अफसरों को धमकाने का आरोप लगाते हुए दिल्ली सीएम ने कहा, 'आठ साल यह स्कीम चली जिसमें तीन विभाग शामिल है। 2023 तक तीनों डिपार्टमेंट शांतिपूर्वक काम कर रहे थे। अचानक उन्हीं अफसरों ने फाइलों में लिखना शुरू कर दिया कि यह काम सिविल डिफेंसकर्मियों का नहीं है। अचानक कमिश्नर ट्रांसपोर्ट जो रिक्वीजिशन करता था उसे अगस्त में क्या हुआ। बेवकूफ बना रहे हो हमें। सारे देश के लोग बेवकूफ हैं सिर्फ तुम्हीं सयाने हो। दरअसल, एलजी साहब ने धमकी दी कि सस्पेंड करवा दूंगा, ईडी-सीबीआई तुम्हारे पीछे लगा दूंगा। अफसर रो रहे हैं। एलजी के दबाव में अफसर हमारी योजनाओं को रोक रहे हैं।'

पॉपुलर स्कीम थी इसलिए बंद करवाई

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि एलजी ने अफसरों को बुला-बुलाकर उन्हें धमकाया है। ऐसा इसलिए क्योंकि यह योजना महिलाओं के बीच बहुत पॉपुलर थी। दिल्ली के लोगों को लगता था कि वर्दी में जो आदमी बैठा हो वो अपना है, वह हमारी सुरक्षा करेगा। एलजी बड़े पावरफुल हैं इसलिए सब उनसे डरते हैं। मैं उनसे मिला और पूछा कि सर ये क्या हो रहा है। तो उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी अब तो बसों में सीसीटीवी हैं, पैनिक बटन भी है तो क्या जरूरत है बस मार्शल की। हम बस मार्शल पर 280 करोड़ क्यों खर्च कर रहे हैं। मुझे लोगों ने चुनकर भेजा है। आपको चुनकर नहीं भेजा है। मैं अपने लोगों की सुरक्षा के लिए 280 क्या दो हजार 80 करोड़ रुपए भी खर्च करूंगा। किसी भी समाज के अंदर सिक्योरिटी की लेयर होती हैं। 

बीजेपी कर रही नौटंकी

सीएण ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि खुद हटवाकर (बस मार्शल) बीजेपी वाले उनके धरने में जाकर आंसू बहाते हैं। तुम लोग इतनी गंदी राजनीति करते हो। खुद ही हटवाते हो और खुद ही उनके धरने में जाकर बैठते हो। मैं इन्हें नियमित करने के लिए अभी तैयार हूं। जिस फाइल पर कहोगे उसपर साइन करने के लिए तैयार हूं। तुम्हारा एलजी है, चलो मेरे साथ अभी। लेकिन नौटंकी मत करो। नाटक मत करो, गंदी राजनीति मत करो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें