ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRBJP हमारे विधायकों को दे रही ऑफर...केजरीवाल और आतिशी की बढ़ीं मुश्किलें, मानहानि का केस दर्ज

BJP हमारे विधायकों को दे रही ऑफर...केजरीवाल और आतिशी की बढ़ीं मुश्किलें, मानहानि का केस दर्ज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी कैबिनेट मंत्री आतिशी की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। बीजेपी द्वारा सरकार गिराने के लिए विधायकों को तोड़ने के दावे पर उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज हुआ है।

BJP हमारे विधायकों को दे रही ऑफर...केजरीवाल और आतिशी की बढ़ीं मुश्किलें, मानहानि का केस दर्ज
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 30 Apr 2024 11:29 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की चुनी हुई सरकार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा गिराए जाने की कोशिश के दावों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी कैबिनेट मंत्री आतिशी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया गया है। आम आदमी पार्टी ने कई बार दावा किया है कि बीजेपी उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश रही है। उन्हें करोड़ों रुपए और पद का ऑफर दिया जा रहा है। दिल्ली बीजेपीके मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर ने यह शिकायत दर्ज की है। 

अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट तान्या बामनियाल को सौंपी गई अपनी शिकायत में कपूर ने कहा है कि दोनों आप नेताओं ने बीजेपी को लेकर ‘झूठे, मनगढ़ंत और गलत बयान’ दिए। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, ‘आप नेताओं ने दिल्ली सरकार को गिराने के मकसद से बीजेपी द्वारा विधायकों को तोड़ने या खरीदने का आरोप आम जनता में बीजेपी और उसके कार्यकर्ताओं की प्रतिष्ठा को कम करने के गलत इरादे से लगाया है।

बीजेपी नेता ने अपनी शिकायत में कहा है, ‘इस तरह के दुर्भावनापूर्ण/निंदनीय बयानों से, आप और आपके सहयोगी (नेता) बीजेपी और उसके सदस्यों को बदनाम कर रहे हैं। वे इस तरह के झूठे बयान देने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस जैसे प्लेटफॉर्म का उपयोग करके राजनीतिक लाभ हासिल करने की कोशिश करते है। वे इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस तरह की खबरें चलाई जाएंगी क्योंकि आप न केवल विधायक हैं, बल्कि दिल्ली सरकार में मंत्री भी हैं।’ मजिस्ट्रेट ने दोनों नेताओं को समन करने से पहले सबूत देने के लिए मामले को 4 मई के लिए सूचीबद्ध किया है।

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में, बीजेपी ने आतिशी के दावे के बाद उन्हें मानहानि का नोटिस भेजा था। दिल्ली शिक्षा मंत्री ने दावा किया था कि उन्हें उनके एक करीबी के जरिए कहा गया है कि अपना राजनीतिक जीवन बचाना है तो बीजेपी में शामिल हो जाओ वरना एक महीने के अंदर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में आतिशी ने दावा किया था कि ईडी उन्हें और आप नेता सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और राघव चड्ढा को गिरफ्तार करने की योजना बना रही है।