DA Image
5 जून, 2020|6:29|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली में कहां-कहां गए जमाती, पुलिस करेगी जांच; केजरीवाल सरकार ने दिए मोबाइल नंबर

nizamuddin tablighi jamaat markaz

कोरोना वायरस को जड़ से खत्म करने के लिए दिल्ली सरकार ने तलबीगी जमात से जुड़े 1950 लोगों के फोन नंबर दिल्ली पुलिस को दिए हैं। हाल ही में इन सभी लोगों को निजामुद्दीन से निकाला गया था। दिल्ली सरकार ने दिल्ली पुलिस से उन स्थानों को ट्रैक करने के लिए कहा है जहां ये लोग गए थे और जिन लोगों से वे 25 मार्च से पहले मिले थे। दिल्ली सरकार ने पहले भी पुलिस के साथ 27,302 फोन नंबर शेयर किए थे और इनकी डिटेल मांगी थी, हालांकि, अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। 

कोरोना से लड़ने को केजरीवाल ने बनाया 5T प्लान, जानें कैसे करेगा काम

नहीं सुधर रहे जमाती, क्वारंटाइन सेंटर में कमरे के बाहर कर दी शौच

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मंगलवार को पांच सूत्री कार्रवाई योजना की घोषणा की और कहा कि शहर के अति प्रभावित क्षेत्रों में बिना किसी क्रम के एक लाख लोगों को चुनकर उनकी जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा संचालित लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल, जी बी पंत अस्पताल और राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल को विशेष कोविड-19 अस्पताल घोषित किया गया है।

केजरीवाल ने कहा कि शहर के अस्पतालों में इस समय 2,950 बैड कोविड-19 रोगियों के लिए आरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए होटलों में 12 हजार कमरों का अधिग्रहण करेगी।

केजरीवाल ने कहा कि हम तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के फोन नंबर पुलिस को देंगे ताकि उनका पता लगाया जा सके कि उन्होंने आसपास के इलाकों में आवाजाही की थी या नहीं।

मुख्यमंत्री ने पांच सूत्री कार्य योजना की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा, ''इसमें पांच टी शामिल हैं। इनमें टेस्टिंग (जांच), ट्रेसिंग (पता लगाना), ट्रीटमेंट (उपचार), टीम-वर्क (मिलकर काम करना) और ट्रैकिंग (नजर रखना) हैं। केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा कि सरकार ने 30 हजार मामलों से निपटने का बंदोबस्त कर लिया है तथा 8,000 और बिस्तरों की व्यवस्था की जाएगी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Arvind Kejriwal asks call details of 1950 people of Tablighi Jamaat from Delhi Police