ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRछिपाए दस्तावेज पर सुनाया गया फैसला; केजरीवाल के वकील ने CJI डीवाई चंद्रचूड़ को भेजा ईमेल, जवाब भी आया

छिपाए दस्तावेज पर सुनाया गया फैसला; केजरीवाल के वकील ने CJI डीवाई चंद्रचूड़ को भेजा ईमेल, जवाब भी आया

वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने बताया, 'मैंने तत्काल इस मामले को सूचीबद्ध करने के लिए CJI को एक ईमेल भेजा है। हाई कोर्ट द्वारा पारित आदेश एक अविश्वसनीय दस्तावेज पर आधारित है जिसे हमसे छिपाए गया है।'

छिपाए दस्तावेज पर सुनाया गया फैसला; केजरीवाल के वकील ने CJI डीवाई चंद्रचूड़ को भेजा ईमेल, जवाब भी आया
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 10 Apr 2024 03:22 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दो दिनों में बैक टू बैक कोर्ट से दो-दो झटका लगा है। मंगलवार को हाई कोर्ट ने आम आदमी पार्टी (आप) के सबसे बड़े नेता कि वह याचिका खारिज कर दी जिसमें उन्होंने ईडी की गिरफ्तारी को चुनौती दी थी। वहीं बुधवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम केजरीवाल की वकीलों से हफ्ते में पांच बार मुलाकात वाली याचिका भी खारिज कर दी। ऐसे में केजरीवाल ने अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उनके वकील डॉक्टर अभिषेक मनु सिंघवी ने भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ को एक ईमेल भेजा है।

छिपाए दस्तावेज पर सुनाया गया फैसला
ईडी की गिरफ्तारी को वैध बताने वाले हाई कोर्ट के फैसले को केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दिया है। 'लाइव लॉ' की रिपोर्ट के मुताबिक, वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने बताया, 'मैंने तत्काल इस मामले को सूचीबद्ध करने के लिए भारत के मुख्य न्यायाधीश को एक ईमेल भेजा है। हाई कोर्ट द्वारा पारित आदेश एक अविश्वसनीय दस्तावेज पर आधारित है जिसे हमसे छिपाए गया है।'

CJI का आया जवाब
केजरीवाल के वकील के ईमेल का CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि वह इस अनुरोध पर तुरंत गौर करेंगे और इसके लिए आवश्यक कार्रवाई भी करेंगे। ऐसे में यह माना जा रहा है कि इस मामले में जल्द ही सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो सकती है। दरअसल, दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल की याचिका को खारिज करते हुए कहा कि बार-बार समन भेजने के बाद भी पेश न होने पर ईडी के सामने कोई खास विकल्प नहीं बचा था।

यह भी पढ़िए: केजरीवाल को झटके पर झटका, अब वकीलों से मुलाकात वाली याचिका हुई खारिज

इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के कार्यकर्ताओं ने कथित शराब घोटाले को लेकर अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग करते हुए बुधवार को डीडीयू मार्ग पर स्थित आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यालय के पास विरोध प्रदर्शन किया। केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका को दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को खारिज कर दिया। भाजपा ने हाई कोर्ट के आदेश के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की।

तिहाड़ जेल नंबर दो में बंद हैं केजरीवाल
दिल्ली हाई कोर्ट ने धन शोधन मामले में गिरफ्तारी को चुनौती देने और उसके टाइमिंग पर सवाल उठाने वाली केजरीवाल की याचिका खारिज करते हुए कहा था कि 'आम और खास व्यक्ति' के खिलाफ जांच अलग-अलग नहीं हो सकती। बता दें कि ईडी ने 21 मार्च को सर्च ऑपरेशन के बाद अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह तिहाड़ जेल नंबर दो में बंद हैं। कोर्ट ने उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा है।

(पीटीआई इनपुट के साथ)