ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली-NCR को दहलाने की तैयारी में थे आतंकी अर्श डाला के शूटर, दिल्ली पुलिस की पूछताछ में अहम खुलासे

दिल्ली-NCR को दहलाने की तैयारी में थे आतंकी अर्श डाला के शूटर, दिल्ली पुलिस की पूछताछ में अहम खुलासे

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े आतंकी अर्श डाला के दो शूटरों समेत पांच आरोपियों से कई खुलासे हुए हैं। ये शूटर दिल्ली-एनसीआर में बड़े आतंकी हमलों और हत्याओं की योजना बना रहा थे।

दिल्ली-NCR को दहलाने की तैयारी में थे आतंकी अर्श डाला के शूटर, दिल्ली पुलिस की पूछताछ में अहम खुलासे
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानTue, 28 Nov 2023 06:34 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े आतंकी अर्श डाला के दो शूटरों समेत पांच आरोपियों से कई खुलासे हुए हैं। स्पेशल कमिश्नर एचजीएस धालीवाल ने बताया कि ये शूटर दिल्ली-एनसीआर में बड़े आतंकी हमलों की योजना बना रहा थे। आतंकी हमलों और हत्याओं को अंजाम देने के लिए दिल्ली-एनसीआर में ठिकाना बनाए हुए थे।

इस बीच रविवार रात करीब 11 बजे पता चला कि अर्श डाला के दो शूटर मयूर विहार में नोएडा लिंक रोड पर अक्षरधाम मंदिर की ओर आ रहे हैं। इसके बाद मुठभेड़ में दोनों को पकड़ा गया। आरोपियों से पूछताछ के बाद दोनों शूटरों को हथियार, ठिकाना और अन्य जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने वाले तीन अन्य बदमाशों सचिन भाटी, अर्पित धनखड़ और सुशील प्रधान को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों के कब्जे से एक .30 बोर की पिस्टल, दो .9 एमएम की पिस्टल, एक .45 बोर की पिस्टल, एक .32 बोर की पिस्टल, एक सिंगल शॉट पिस्टल, एक .455 बोर की रिवॉल्वर, 9 एमएम की दो अतिरिक्त मैगजीन के साथ 46 कारतूस बरामद किए गए हैं।

राजा और विम्मी हैं डाला के शार्प शूटर : आरोपी राजा और विम्मी दोनों आतंकी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला के शार्प शूटर हैं। आरोपी उसके नियमित संपर्क में थे और उसके कहने पर वे दिल्ली-एनसीआर में कुछ बड़े आतंकी हमलों और टारगेट किलिंग को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। उन्होंने अर्श के भाई की आत्महत्या का बदला लेने के लिए परमजीत सिंह की हत्या की थी। इसके अलावा, अर्श के निर्देश पर, उन्होंने पंजाबी संगीत उद्योग से जुड़े एक पंजाबी गायक एली मंगत और पंजाब के एक कुख्यात अपराधी नवदीप चट्टा की भी रेकी की और हत्या का प्रयास किया था।

कौन है अर्श डाला : अर्श डल्ला को नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने पिछले साल आतंकी घोषित किया था। 27 वर्षीय अर्श डाला मूल रूप से पंजाब के मोगा जिले के डाला गांव का रहने वाला है। वह अब कनाडा में रहता है। उस पर पंजाब में आतंकी फंडिंग, सीमा पार से हथियारों की तस्करी और कई टारगेट किलिंग को अंजाम देने का आरोप है।

हत्या के मामले में वॉन्टेड था राजप्रीत

पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी राजप्रीत सिंह उर्फ राजा उर्फ बम पंजाब के फिरोजपुर के गांव गिल का रहने वाला है। ये वर्तमान में पंजाब के गांव जगरोआं निवासी परमजीत सिंह की हत्या के मामले में वांछित था, जो जनवरी 2023 में हुई थी। परमजीत सिंह की हत्या राजप्रीत ने अपने एक सहयोगी के साथ मिलकर अर्श डाला के निर्देश पर की था। वह साल 2017 से ही अपराध की दुनिया में आ चुका था।

ज्वेलर से रंगदारी मांगी

वीरेंद्र सिंह उर्फ विम्मी पंजाब के भठिंडा का रहने वाला है। ये अर्शदीप उर्फ अर्श डाला का शार्प शूटर है, जो वर्तमान में मोड़ मंडी पंजाब के प्रेम ज्वेलरी के सामने फायरिंग के मामले में वांछित था। इसने अर्शदीप के इशारे पर फायरिंग की थी, क्योंकि उसने प्रेम ज्वेलर्स के मालिक से रंगदारी मांगी थी। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें