DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › रोहिणी कोर्ट शूटआउट : उमंग यादव ने हमलावरों को लाने के लिए दोस्त से उधार मांगी थी कार
एनसीआर

रोहिणी कोर्ट शूटआउट : उमंग यादव ने हमलावरों को लाने के लिए दोस्त से उधार मांगी थी कार

नई दिल्ली। पीटीआई Published By: Praveen Sharma
Mon, 27 Sep 2021 02:23 PM
रोहिणी कोर्ट शूटआउट : उमंग यादव ने हमलावरों को लाने के लिए दोस्त से उधार मांगी थी कार

रोहिणी कोर्ट शूटआउट मामले की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दोनों हमलावर जिस कार से आए थे वह गिरफ्तार किए गए आरोपी उमंग यादव के दोस्त की थी, जिसे यह नहीं पता था कि उसकी कार क्यों ली गई थी।

सूत्रों ने रविवार को इस बारे में बताया कि वह कार जिम ट्रेनर जगदीप की है, जिसका इस्तेमाल उमंग यादव ने शुक्रवार को दोनों हमलावरों को अदालत तक छोड़ने के लिए किया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा शनिवार को गिरफ्तार किए गए उमंग यादव ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उसका दोस्त जगदीप उसके इरादे से वाकिफ नहीं था और उसे यह भी नहीं पता था कि कार आखिर किस काम के लिए ली जा रही है। पुलिस ने कहा कि शनिवार को देर रात हुए घटनाक्रम में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उमंग यादव और विनय को गिरफ्तार किया था।

बता दें कि, विचाराधीन कैदी जितेंद्र मान गोगी की शुक्रवार को रोहिणी कोर्ट रूम के अंदर दो लोगों राहुल और जगदीप उर्फ ​​जग्गा ने जज के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में दोनों हमलावर भी मारे गए थे।

 दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने रोहिणी कोर्ट का दौरा किया

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने रविवार को रोहिणी कोर्ट का दौरा किया। दो दिन पहले ही कोर्ट रूम में की गई गोलीबारी में तीन गैंगस्टर मारे गए थे। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस प्रमुख ने मौका-ए-वारदात का मुआयना किया। पुलिस के मुताबिक, घटना की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की टीम भी घटनास्थल का फिर से निरीक्षण करने के लिए कोर्ट रूम गई थी।

रोहिणी कोर्ट के एक रूम में शुक्रवार को की गई गोलीबारी में जेल में बंद गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी और दो हमलावर मारे गए। वीडियो फुटेज ने व्यवस्था में सुरक्षा खामियों को उजागर किया है। इनमें दिख रहा है कि कोर्ट रूम संख्या 207 के अंदर से गोलीबारी की आवाज आने पर पुलिस कर्मी और वकील भाग रहे हैं, उत्तरी रेंज के पुलिस आयुक्त से मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। 

संबंधित खबरें