ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRनोएडा में लगी भीषण आग, 36 से ज्यादा स्क्रैप्ड कारें जलकर राख

नोएडा में लगी भीषण आग, 36 से ज्यादा स्क्रैप्ड कारें जलकर राख

नोएडा में हुई इस घटना को लेकर फायर सर्विस यूनिट को दोपहर 3 बजकर 10 मिनट पर आग की सूचना मिली थी। प्रदीप कुमार चौबे ने कहा कि हमे सूचना मिली थी कि कई सालों से खाली पड़ी प्लॉट पर आग लगी है।

नोएडा में लगी भीषण आग, 36 से ज्यादा स्क्रैप्ड कारें जलकर राख
Nishant Nandanपीटीआई,नोएडाSun, 02 Jun 2024 06:31 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से सटे नोएडा में अगलगी की बड़ी घटना हुई है। एक खाली प्लॉट पर लगी आग में बड़ा नुकसान हुआ है। भीषण गर्मी के बीच इस अगलगी में तीन दर्जन से ज्यादा स्क्रैप्ड गाड़ियां जलकर खाक हो गईं। चीफ फायर ऑफिसर प्रदीप कुमार चौबे ने कहा, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। फायर सर्विस यूनिट को दोपहर 3 बजकर 10 मिनट पर आग की सूचना मिली थी। प्रदीप कुमार चौबे ने कहा कि हमे सूचना मिली थी कि कई सालों से खाली पड़ी प्लॉट पर आग लगी है। यहां कबाड़ Skoda कारें पार्क की गई हैं। 

विभाग के अधिकारी ने कहा कि करीब 3 दर्जन कबाड़ कारें जलकर राख हो गईं। उन्होंने कहा, 'सूचना मिलते ही दमकल विभाग की छह गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। 35 कारें जलकर राख हो गईं हालांकि, कोई भी शख्स घायल नहीं हुआ है।'

गर्मी की स्थिति और आग की संभावित घटनाओं को लेकर गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने शनिवार को जरूरी गाइडलाइंस जारी किए हैं। इस एडवाइजरी में कहा गया है, 'स्कूलों, कॉलेजों, अस्पताल, आईसीयू और अन्य स्थानों पर स्टैंडबाई में रखे गए उपकरणों का नियमित तौर पर इस्तेमाल करते रहें ताकि इनके अत्यधिक गर्म होने से बचा जा सके। सोसायटी में कूड़ा जलाने से बचने की कोशिश करें क्योंकि इसकी वजह से आग की बड़ी घटना हो सकती है। 

फायर और इलेक्ट्रिक ऑडिट करा कर भी अगलगी को रोका जा सकता है। गेमिंग जोन, अहम व्यवसायिक प्रतिष्ठानों, होटलों और अस्पतालों को समय-समय पर फायर और इलेक्ट्रिकल ऑडिट कराना चाहिए। इसके तहत बिजली के तारों का निरीक्षण भी जरूरी है ताकि शॉट सर्किट से बचा जा सके।