ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRशेयरों में 15 लाख रुपये डूबने के बाद सेना के जवान ने लूटा था ATM, यूट्यूब पर सीखा था चोरी का तरीका

शेयरों में 15 लाख रुपये डूबने के बाद सेना के जवान ने लूटा था ATM, यूट्यूब पर सीखा था चोरी का तरीका

सेना के जवान ने शेयर मार्केट में हुए 15 लाख रुपये के नुकसान की भरपाई करने के लिए सोमवार रात को अपने दोस्त के साथ मिलकर बादशाहपुर बस स्टैंड स्थित कैनरा बैंक के एटीएम को खोल कर 1.29 लाख रुपये की चोरी...

शेयरों में 15 लाख रुपये डूबने के बाद सेना के जवान ने लूटा था ATM, यूट्यूब पर सीखा था चोरी का तरीका
गुरुग्राम। कार्यालय संवाददाता Fri, 26 Jun 2020 02:32 PM
ऐप पर पढ़ें

सेना के जवान ने शेयर मार्केट में हुए 15 लाख रुपये के नुकसान की भरपाई करने के लिए सोमवार रात को अपने दोस्त के साथ मिलकर बादशाहपुर बस स्टैंड स्थित कैनरा बैंक के एटीएम को खोल कर 1.29 लाख रुपये की चोरी की थी। पुलिस ने गुरुवार को सेना के जवान प्रवीन और उसके दोस्त राहुल को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस जांच में सामने आया कि होडल निवासी प्रवीन सेना का जवान है और उसकी पोस्टिंग श्रीनगर में थी। लॉकडाउन से पहले वह घर आया था और फिर लॉकडाउन के कारण वह श्रीनगर नहीं जा पाया। लॉकडाउन के दौरान उसने शेयर मार्केट में रुपये लगाए और उसके लगभग 15 लाख रुपये डूब गए। उसके बाद उसने नुकसान की भरपाई के लिए एटीएम लूटने की योजना बनाई। एटीएम कैसे लूटना है इसकी पूरी योजना बनाई, लेकिन उसे पता नहीं था पुलिस उसे पकड़ लेगी।

यू-ट्यूब से सेना के जवान ने खोलना सीखा था एटीएम

थाना बादशाहपुर प्रभारी कुलदीप ने बताया कि सेना के जवान ने एटीएम लूटने की योजना अपने दोस्त राहुल के साथ मिलकर बनाई थी। राहुल होडल के पास स्थित अपने गांव में किराना की दुकान चलाता है। एटीएम लूटने से पहले आरोपी जवान प्रवीन ने यू-ट्यूब वीडियो देखकर एटीएम खोलने से लेकर वारदात को अंजाम देने तक पूरा तरीका भी सीखा था। इसके बाद उसने एटीएम मशीन खोलने के लिए अभ्यास भी किया। एटीएम खोलने के लिए उसने पूरे औजारों का भी इंतजाम किया था।

होडल से आए थे एटीएम लूटने

कुलदीप सिंह ने बताया कि दोनों दोस्त होडल में स्थित गांव गाडौत से 22 जून की रात को एटीएम लूटने के लिए कार से गुरुग्राम पहुंचे थे। दोनों ने बादहशाहपुर बस स्टैंड पर कैनरा बैंक के एटीएम का ताला तोड़ा और उसके बाद एटीएम के अंदर घुस गए। एटीएम के अंदर घुसने के दौरान दोनों की फुटेज भी आई थी, लेकिन उनकी पहचान नहीं हो पाई। पुलिस को आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से अहम सुराग मिले थे। उस फुटेज की जांच करते हुए पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई। अभी मामले की जांच चल रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें