ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली हाईकोर्ट ने 'आप' सरकार से पूछा- क्या आपको लोगों की चिंता है?

दिल्ली हाईकोर्ट ने 'आप' सरकार से पूछा- क्या आपको लोगों की चिंता है?

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर कानून के दो छात्रों द्वारा की ओर से दायर याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को जमकर फटकार लगाई। हाईकोर्ट ने आप सरकार से पूछा...

दिल्ली हाईकोर्ट ने 'आप' सरकार से पूछा- क्या आपको लोगों की चिंता है?
नई दिल्ली | एजेंसीWed, 11 Jul 2018 07:16 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर कानून के दो छात्रों द्वारा की ओर से दायर याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को जमकर फटकार लगाई। हाईकोर्ट ने आप सरकार से पूछा कि प्रदूषण को कम करने के लिए कदम उठाने की जगह वह दिल्ली में निर्माण कार्यों का समर्थन कैसे कर सकती है?

कार्यवाहक मुख्य न्यायामूर्ति गीता मित्तल और न्यायामूर्ति सी हरिशंकर की बैंच ने कहा, ''आप अधिक निर्माण का समर्थन कैसे कर सकते हैं? आपको शहर में बढ़ती भीड़ पर ध्यान देना चाहिए। क्या आपको लोगों की परवाह है? आपको केवल शहर में पार्किंग और आवास क्षेत्र बढ़ाने की चिंता है।

अमेरिकियों की तुलना में दिल्लीवासी 5 गुना अधिक ब्लैक कार्बन की जद में

कोर्ट ने कहा, ''आठ मंजिला इमारत बनाई जा रही है, जहां पहले केवल दो मंजिला इमारत थी। मल्टीलेवल पार्किंग और मल्टीस्टोरी घर बनाए जा रहे हैं। आप क्या चाहते हैं दिल्ली कैसी दिखे? आप पर्यावरणीय चिंताओं से समझौता नहीं कर सकते हैं। इस नुकसान की भरपाई नहीं की जा सकती। 

कानून के छात्र मिहिर गर्ग और राशि जैन की ओर से दायर जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान बैंच ने यह बातें कहीं।

हालांकि, हाईकोर्ट ने कोई अंतरिम निर्देश जारी नहीं किए। उसने कहा कि इस तरह के अन्य मामलों के साथ इस पर 26 जुलाई को सुनवाई की जाएगी। 

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- दिल्ली में भूजल में कमी गंभीर समस्या, अपनी जिम्मेदारियों से बच रही हैं सरकारें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें