ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदोपहर में ही मतगणना केंद्र से जाने लगे आप-कांग्रेस के नेता, नहीं मानी केजरीवाल की बात

दोपहर में ही मतगणना केंद्र से जाने लगे आप-कांग्रेस के नेता, नहीं मानी केजरीवाल की बात

मतगणना केंद्र पर मतगणना के अंत तक रुके रहने के अरविंद केजरीवाल की नसीहत को उनके पार्टी के नेताओं ने ही दरकिनार कर दिया। दक्षिणी दिल्ली से पार्टी के प्रत्याशी तो दोपहर में ही मतगणना केंद्र से चले गए।

दोपहर में ही मतगणना केंद्र से जाने लगे आप-कांग्रेस के नेता, नहीं मानी केजरीवाल की बात
Subodh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 05 Jun 2024 11:04 AM
ऐप पर पढ़ें

मतगणना केंद्र पर मतगणना के अंत तक रुके रहने के आप संयोजक अरविंद केजरीवाल की नसीहत को उनके पार्टी के नेताओं ने ही दरकिनार कर दिया। दक्षिणी दिल्ली से पार्टी के उम्मीदवार तो दोपहर में ही मतगणना केंद्र निकल लिए।

दरअसल, दक्षिण दिल्ली सीट पर आम आदमी पार्टी के सहीराम और  भाजपा के रामबीर सिंह बिधूड़ी के बीच सीधा मुकाबला था। जब दोपहर तक बिधूड़ी ने 70 हजार वोटों से ज्यादा वोटों की बढ़त बना ली तो सहीराम मतगणना केंद्र से चले गए। इस सीट से चुनाव लड़ने वाले दोनों उम्मीदवार अपने-अपने दल से विधायक हैं। 
मतगणना शुरू होने के बाद से आप उम्मीदवार सहीराम मीडिया रूम में बैठे थे। शुरुआती दौर में वह करीब 3 हजार से ज्यादा वोटों की बढ़त बना ली। उसके बाद वे पिछड़ते चले गए। दोपहर लगभग 2 बजे तक वह 70 हजार वोटों से पिछड़ गए। इसके बाद वह मतदान केंद्र से उठकर चले गए।

उधर, उत्तर-पूर्वी जिले में बीजेपी के मनोज तिवारी और कांग्रेस के कन्हैया कुमार आमने-सामने थे। मनोज तिवारी शुरु से ही बढ़त बनाए हुए थे। करीब 9 राउंड की गिनती के बाद तिवारी ने 80 हजार से ज्यादा की बढ़त बना ली। इसके बाद मतगणना केंद्र पर मौजूद कांग्रेस के नेता वहां से खिसकने लगे।

मनोज तिवारी करीब साढ़े चार बजे मतगणना केंद्र पर पहुंचे। तब तक उनकी बढ़त 1 लाख वोटों से पार कर चुकी थी। उनके पहुंचते ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें माला पनाकर उनका स्वागत किया।